शुक्रवार को विश्व ¨हदू परिषद के सदस्यों ने पकड़कर सौंपा था पुलिस को

न्यायालय ने आरोपित को भेजा जेल, बि¨लग मशीन और अन्य सामान मिला

Meerut। श्रीराम मंदिर के नाम पर फर्जी पर्चियां काट रहे व्यक्ति के कार्यालय से मोहर और अन्य सामान बरामद हुआ है। पुलिस ने शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया। वहीं, जागृति विहार से पहले आरोपित ने बेगमपुल पर कार्यालय खोला हुआ था।

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना थाना क्षेत्र के कुरालसी गांव निवासी नरेंद्र राणा ने जागृति विहार में विश्व ¨हदू परिषद के नाम से फर्जी कार्यालय खोल रखा था। इसकी जानकारी पर शुक्रवार को िविहिप के महानगर संयोजक अर्जुन राठी व अन्य ने नरेंद्र राणा को पकड़कर मेडिकल थाना पुलिस को सौंप दिया था। शुरुआती पूछताछ में आरोपित ने बताया था कि शहर से लेकर देहात तक मंदिर निर्माण के नाम पर रसीद काटी गई हैं।

अन्य सामान भी बरामद

थाना प्रभारी कुलवीर सिंह ने बताया कि आरोपित के कार्यालय से चार बि¨लग मशीन, आठ मोहर श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट के नाम की, एक मोहर श्रीराम ट्रस्ट चेयरमैन-ट्रस्टी के नाम की, 85 श्रीराम के स्टीकर और अन्य सामान भी बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि जागृति विहार में हाल ही में कार्यालय खोला गया था। इससे पहले यह बेगमपुल क्षेत्र में था। आरोपित ने गत 17 अगस्त को ही ट्रस्ट का रजिस्ट्रेशन दिखाया है। उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। वहीं, नरेंद्र के पास से मिले कागजों के आधार पर दो आरोपितों श्यामनगर निवासी समीर ताज और ब्रह्मपुरी निवासी अनुज माहेश्वरी के भी साथ काम करने की जानकारी सामने आई थी।

Posted By: Inextlive