शहीद लेफ्टीनेंट आकाश चौधरी के परिजनों ने दिया धरना

Meerut । सरकारी नौकरी, प्रतिमा और नाम से सड़क बनवाने की मांग को लेकर असम में शहीद हुए लेफ्टिनेंट आकाश चौधरी के परिजनों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर धरना देकर अपनी मांग प्रशासन तक पहुंचाई। इस दौरान शहीद के परिजनों ने प्रशासन पर वादों को पूरा ना करने का आरोप लगाया।

प्रशासन ने नही ली सुध

सम में शहीद हुए लेफ्टिनेंट आकाश चौधरी का परिजनों ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट में धरना देते हुए सरकार और प्रशासन से उसकी एक प्रतिमा, एक सरकारी नौकरी और शहीद के नाम पर सड़क बनवाने की मांग की। इस दौरान कलक्ट्रेट में धरने पर बैठे शहीद आकाश चौधरी के परिजनों के हाथ में मांग लिखे पोस्टर और आकाश का फोटो लेकर प्रदर्शन करते रहे। मेरठ के रहने वाले लेफ्टिनेंट आकाश चौधरी असम के कोकराझाड़ में ऑपरेशन की ट्रेनिंग के दौरान 16 जुलाई 2020 की रात पहाड़ी से गिरकर शहीद हुए थे। आकाश के परिजन मेरठ में कंकरखेड़ा के सिल्वर सिटी में रहते हैं। शहीद के पिता केपी सिंह ने बताया कि बेटे की शहादत के बाद से कोई भी उनका और उनके परिजनों का हालचाल पूछने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि जिस समय आकाश का शव मेरठ लाया गया उस दौरान सिखलाई रेजिमेंट के कमान अधिकारी कर्नल प्रताप सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। धरने पर बैठे पिता केपी सिंह, माता कमलेश और दोनों बहनों शिवानी व प्रियंका ने आरोप लगाया कि उस दिन के बाद से आज तक किसी ने कोई सुध नहीं ली है। आकाश के चले जाने बाद से उनका परिवार बिखर गया है। केपी सिंह ने कहा कि हमारा जवान बेटा देश के लिए शहीद हुआ है। सरकार को और प्रशासन को हमारा ध्यान रखना चाहिए।

इस मामले में शहीद के परिवार की मांग को लेकर सैन्य अधिकारियों से भी बातचीत की जाएगी। जो भी मांगे हैं उन मांग का पत्र शासन को भेजा जाएगा।

अनिल ढींगरा, डीएम

इस मामले में प्रशासन के अधिकारियों से बात की जाएगी। पीडि़त परिवार की पूरी मदद की जाएगी। शासन स्तर से पत्राचार करेंगे।

राजेन्द्र अग्रवाल, सांसद

Posted By: Inextlive