- परिवार में कोहराम, छह भाइयों में सबसे छोटा था मृतक

Sarurpur : सरूरपुर गांव में खेत में सोमवार सुबह पानी लगाने गए किसान ने सिर में तमंचे से गोली मारकर खुदकशी कर ली। किसान पर बैंक व सहकारी समिति के साथ सूदखोरों का लाखों रुपये कर्ज था, जिसकी अदायगी नहीं होने के चलते वह बुरी तरह से टूट चुका था। मृतक अपने पीछे दो वर्ष का मासूम बेटा छोड़ गया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने लोगों से जानकारी लेने के बाद शव को भरकर मोर्चरी भेज दिया।

सिर में मारी गोली

ग्राम प्रधान पति प्रवेंद्र कुमार ने बताया कि सरूरपुर निवासी किसान अमित उर्फ बब्बू (फ्ख्) पुत्र महीपाल सोमवार की सुबह गांव के निकट खेतों में पानी चलाने गया था। वहीं दूसरे खेत में ट्रैक्टर से मांझा लगवा रहा था। इसी बीच किसान ने नलकूप पर खड़े पेड़ के नीचे बैठकर सिर में तमंचे से गोली मार ली।

परिवार में कोहराम

गोली की आवाज सुनकर आसपास लोगों ने मौके पर जाकर देखा तो किसान की सांसे थम चुकी थी। किसान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। घटना स्थल की ओर ग्रामीणों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी तेज सिंह यादव के साथ हल्का इंचार्ज दरोगा देवेंद्र सिंह ने लोगों से जानकारी ली। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।

मौके से तमंचा बरामद

मृतक के पैर के नीचे ही फ्क्भ् बोर का देशी तमंचा पड़ा हुआ था। पुलिस ने तमंचे को कब्जे में लेकर सील कर दिया। प्रधान पति ने बताया कि मृतक किसान पर गांव के बैंक तथा सहकारी समिति व सूदखोरों का लाखों रुपये का कर्ज सिर पर था। जिसके चलते वह काफी दिनों से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। मृतक किसान अपने पीछे ख् साल के मासूम बेटे को छोड़कर चला गया।

छह भाइयों में से चार की अकाल मौत

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक किसान अमित छह भाई थे। बीते वर्ष बड़े भाई उपेंद्र की गन्ने की ट्राली के नीचे दबने से मौत हो गई थी। वहीं दो भाई पहले ही बीमारी के चलते अकाल मौत का शिकार हो गए थे। छह भाइयों में से चार की अकाल मौत से परिवार मे कोहराम मचा हुआ है।

Posted By: Inextlive