भाकियू ने 10 पुराने ट्रैक्टरों के संचालन पर रोक का किया विरोध

कलक्ट्रेट में की सरकार विरोधी नारेबाजी, भट्ठी पर चढ़ाई कढ़ाई

Meerut। 10 साल पुराने ट्रैक्टर समेत डीजल वाहनों के संचालन पर रोक के विरोध में मंगलवार को किसानों ने कलक्ट्रेट में ट्रैक्टरों पर आकर विरोध किया। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो किसानों और पुलिस के बीच जमकर नोंकझोंक हुई। करीब 2 घंटे के हाईवोल्टेज हंगामे के बाद किसानों ने ट्रैक्टरों को कलक्ट्रेट से हटाया।

जमकर हुआ हंगामा

भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में सैंकडों किसानों ने मंगलवार को कलक्ट्रेट का घेराव किया। यहां ट्रैक्टर लेकर पहुंचे किसानों ने पहले कमिश्नरी चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया। यहां पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो भाकियू नेताओं की पुलिस से तीखी झड़प हुई। विरोध करते हुए किसानों ने ट्रैक्टर कलक्ट्रेट परिसर में घुसा दिए। अचानक ट्रैक्टरों की आमद से कलक्ट्रेट में अफरा-तफरी मच गई। किसान नेताओं ने 10 साल पुराने ट्रैक्टर और पंपिंग सेट बंद करने के सरकार के फरमान के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

आश्वासन पर थमा आक्रोश

घटनाक्रम की जानकारी पर बड़ी संख्या में पुलिसबल एसपी सिटी मानसिंह के नेतृत्व में पहुंच गया। एडीएम भूमि अध्याप्ति ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने किसानों को समझा-बुझाकर धरना समाप्त करने के लिए राजी किया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में किसान नेताओं ने 8 सूत्रीय मांग-पत्र एडीएम को सौंपा। इस दौरान नरेश चौधरी, इलम सिंह, राजकुमार कसावल, नवाब सिंह अहलावत, मांगेराम त्यागी, संजय दौरालिया आदि

चढ़ी कढ़ाई, तली पूडि़यां

अपराह्न कलक्ट्रेट में किसानों ने ट्रैक्टर की ट्रॉली पर ही कढ़ाई चढ़ाकर पूडियां तलीं। किसानों ने यहीं भोजन किया तो आने-जाने वाले कौतूहलवश किसानों के आसपास ठहर रहे थे। करीब 2 घंटे तक कलक्ट्रेट में आवागमन पूरी तरह से ठप रहा।

Posted By: Inextlive