पुलिस की चेतावनी, होली का माहौल खराब किया तो होगी जेल

Meerut। पुलिस ने होली के पर्व को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। एसएसपी ने शहर को 5 जोन में बांटते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ सीओ की तैनाती कर दी है। शहर के संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों को चिह्नित करके वहां पर अस्थाई पुलिस चौकी भी बना दी गई है। हुड़दंगियों से बचने के लिए सड़क पर बेरियर लगा दिए गए है।

तुरंत एक्शन में आएं

एसएसपी मंजिल सैनी ने सभी सीओ व इंस्पेक्टर से कहा कि वह अपने सभी सूचनातंत्रों को सक्रिय रखें और हर गतिविधि पर पैनी नजर रखते हुए छोटी से छोटी घटना का समय से स्ाज्ञान लें और उच्चाधिकारियों को समय अवगत कराएं। उन्होंने अधिकारियों से साफ शब्दों में कहा कि वह अपने क्षेत्रों में कोई भी नयी परंपरा विकसित न होने दें।

जुमे के दिन होली

शुक्रवार को रंग के साथ जुमे की नमाज भी है। यही पुलिस के लिए चुनौती है। कहीं होली पर जरा सी बात पर बवाल न हो जाए, इसके लिए पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं।

पुलिस की अपील

दोपहर डेढ़ बजे के बाद न खेले रंग।

जरा सी बात पर न मचाए हंगामा।

घटना होने पर तुरंत पुलिस को दें सूचना।

मुस्लिम समाज से भी होली पर घर से न निकलने की अपील की।

दोपहर बाद न बजाएं डीजे

एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा कि दुल्हैंडी के दिन दोपहर एक बजे के बाद डीजे बजने नहीं दिया जाएगा। जो भी शराब पीकर हुड़दंग मचाता हुए पकड़ा गया उसको सीधे हवालात में डाल दिया जाएगा।

सभी सीओ व इंस्पेक्टर को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दें। हर छोटी बड़ी गतिविधि पर नजर रखें। माहौल खराब करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा।

मंजिल सैनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive