- कई बैंकों के एटीएम से निकाली स्लिप में भी दिखी नकदी

- बैंक ने पल्ला झाड़ा, पीएमओ को भेजी गई शिकायत

Meerut : नोट बदली के बाद बनी स्थिति के बीच नई-नई घटनाएं सामने आ रही है। अब माधवपुरम निवासी एक महिला के खाते में अचानक से 99 करोड़ की धनराशि आने से परिजनों की नींद उड़ गई है। परेशान परिजन बैंक के चक्कर काट रहे हैं। जबकि बैंक ने बाद में आने का बहाना बनाकर पीडि़त खाता धारक की शिकायत तक रिसीव नहीं की।

एसबीआई बैंक में खाता

माधवपुरम सेक्टर वन निवासी जिलेदार सिंह की पत्‍‌नी शीतल ने पिछले वर्ष शारदा रोड स्थित एसबीआई बैंक की शाखा में खाता खुलवाया था। खाते में गिनती के रुपये ही शीतल ने जमा कराएं। उधर, सप्ताह भर पहले जिलेदार ने यश बैंक के एटीएम से खाते की जानकारी करने के लिए स्लिप निकाली। जिसमें खाता संख्या 35060278080 में 99 करोड़ 99 लाख 99 हजार 394 धनराशि जमा दर्शाई गई। स्लिप देखते ही जिलेदार के होश गायब हो गए। बाद में उन्होंने आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से भी स्लिप निकाली। जिसमें भी उक्त रकम खाते में जमा होना सामने आया।

बैंक ने झाड़ा पल्ला

इतनी बड़ी रकम अचानक खाते में आने से परेशान खाता धारक और उसका पति बैंक शाखा पहुंचे, लेकिन बैंक कर्मियों ने बाद में आने की बात कहते हुए दोनों को टरका दिया। इसके बाद दो बार ओर पीडि़त अपनी शिकायत लेकर बैंक पहुंचे। जहां कर्मियों ने शाखा प्रबंधक का स्थानांतरण होने की बात कही और शिकायती पत्र लेने से इंकार कर दिया।

भेजी गई शिकायत

पीडि़त ने पीएमओ और बैंक के हेड आफिस को ईमेल भेजकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। जिलेदार सिंह यादव ने बताया कि जनधन खाते में आई रकम को लेकर बैंक कर्मी बहाना बनाकर टाल देते हैं। उधर, बैंक के शाखा प्रबंधक से संपर्क करने का भी प्रयास किया गया। लेकिन फोन स्वीच ऑफ मिला।

कभी-कभी तकनीकि गड़बड़ी के चलते इस तरह की घटनाएं हो जाती है। किसी के खाते में इस प्रकार से इतनी बड़ी रकम जमा कराना संभव नहीं है। जनधन खाते में जमा रकम को देखा जाएगा।

- संजय सिंह चौहान, एजीएम, एसबीआई

Posted By: Inextlive