नई दुल्हन संग उपवास करेंगे सजना

Updated Date: Thu, 17 Oct 2019 05:45 AM (IST)

पहले करवाचौथ को लेकर दिख रहा है शहर के न्यू कपल्स में क्रेज

Meerut। शादी के बाद पहले करवाचौथ का उत्साह वाइफ में नही हसबैंड में भी देखा जा रहा है। चंद महीने पहले ही परिणय सूत्र में बंधे युगलों ने करवाचौथ की तैयारियां शुरु कर दी है। ससुराल में बहू की पहली करवाचौथ को जश्न की तरह मनाने की तैयारियां भी घरों में शुरू हो गई हैं। वहीं दूसरी ओर मायके वाले बेटियों के लिए श्रृंगार का सामान खरीद रहे है, इसी चहल पहल के बीच अपनी नई नवेली सजनी संग सजना भी पहला करवाचौथ व्रत रखने की तैयारियां कर रहे है, उनका मानना है कि जब जीवनभर साथ चलने की कसमें खाई है तो उसकी शुरुआत करवाचौथ से होनी चाहिए।

एक दूजे के लिए रखेंगे व्रत

सदर निवासी विपिन और आरती की अभी अक्टूबर में ही शादी हुई है, विपिन और आरती दोनों ही एक दूसरे के लिए व्रत करेंगे, विपिन का कहना है कि जब जीवनभर साथ सुख दुख बांटने की कसमें खाई है तो क्यों न करवाचौथ भी साथ रखा जाए। विपिन ने बताया कि जब पत्‍‌नी पति के लिए व्रत रख सकती है तो पति क्यों नही, इसलिए दोनों ने व्रत रखने व घूमने की प्लानिंग बनाई है।

रखेंगे निर्जला व्रत

मीरा एंक्लेव निवासी कनिका कौशिक की शादी चित्रार्थ के साथ फरवरी में हुई है। इस साल उनका पहला करवाचौथ का व्रत है। कनिका अपने पति के लिए करवाचौथ का व्रत रखेंगी, उनका पहला व्रत है इसलिए ससुराल में सभी को बहुत क्रेज है, खासतौर पर उनके पति चित्रार्थ को। उनकी सास डॉ। किरण प्रदीप ने उनके लिए इसबार करवाचौथ की स्पेशल डिजाइनर ड्रेस भी तैयार करवाई है।

दुल्हन की तरह सजेंगी

बेगमबाग निवासी नेहा व जतिन गोयल की शादी इसी साल हुई है। वह दोनों पहले करवाचौथ की जमकर तैयारियों में जुटे हुए है। उनके हसबैंड भी उनके साथ व्रत रखेंगे। नेहा बताती है कि वो इसबार दुल्हन की तरह तैयार होंगी, इसके लिए उन्होनें पार्लर बुक कर लिया है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.