20 से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी, पहला मैच में कर्नाटक से भिड़ेगी यूपी की टीम

यूपी टीम प्रबंधन ने भुवनेश्वर कुमार को सौंपी कमान, करन शर्मा उप-कप्तान व प्रियम तीसरे नंबर पर खेलेंगे

Meerut। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विजय हजारे ट्रॉफी की घोषणा कर दी है। 20 फरवरी से शुरू होने वाला यह वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट 22 दिन तक चलेगा, जिसमें देश की 38 टीमें हिस्सा लेंगी। सभी टीमों को 6 अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है। यूपी एसोसिएशन द्वारा टूर्नामेंट के लिए यूपी सीनियर टीम की घोषणा भी कर दी गई है। टीम की कमान प्रियम गर्ग की जगह अनुभवी भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के हाथों में दी गई है। जबकि उपकप्तान की भूमिका में करन शर्मा रहेंगे। इस बार टीम की कमान अनुभवी भुवनेश्वर के हाथों में कमान आने से टीम को फायदा होने की उम्मीद टीम प्रबंधन द्वारा लगाई जा रही है। जानकारों के मुताबिक विजय हजारे में शानदार प्रदर्शन के जरिए भुवी टीम इंडिया में प्रवेश की राह आसान करेंगे।

भुवी के हाथ में कमान

दरअसल, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बतौर कप्तान सुरेश रैना और यूपी टीम का प्रदर्शन काफी निराश करने वाला रहा था। जिसके चलते प्रबंधन टीम में बदलाव करने पर मजबूर हुआ। जानकारों की मानें तो इसी के चलते विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सुरेश रैना को यूपी की टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं यूपी टीम का कप्तान भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है। इसके अलावा भी टीम कई बदलाव किए गए हैं।

20 फरवरी को आगाज

विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज 20 फरवरी से होना है। टूर्नामेंट में 20 को यूपी टीम का पहला मुकाबला कर्नाटक के साथ होगा। यहां देखना दिलचस्प होगा कि नए कप्तान भुवी की कप्तानी में यूपी की टीम का खेल कैसा रहेगा। मुकाबलों से पहले टीमों को निर्धारित स्थान पर क्वारंटीन और कोरोना टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा।

अलमास व अक्षदीप की हुई वापसी

विजय हजारे एकदिवसीय टूर्नामेंट में गेंदबाज सौरभ कुमार व अंकित राजपूत नहीं दिखेंगे। जानकारी के मुताबिक ये दोनों गेंदबाज इंग्लैंड के साथ चल रही सीरीज में बतौर नेट्स जुड़े हुए हैं। जबकि पिछले दिनों कैंप के दौरान संक्रमित पाए गए बल्लेबाज अलमास शौकत और अक्षदीप नाथ की टूर्नामेंट में वापसी हुई है।

टूर्नामेंट में अपना बेस्ट दूंगा - भुवनेश्वर कुमार

पिछले वर्ष आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए चोटिल हो गए भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एनसीए में फिटनेस टेस्ट देकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में उप्र टीम के साथ जुड़ गए थे। जहां पर शानदार गेंदबाजी के चलते उन्होंने फिटनेस व फॉर्म दोनों को साबित किया था। भुवनेश्वर का कहना है कि अभी वो एनसीए में हैं, टूर्नामेंट की ट्रॉफी उनकी टीम के नाम जाएगी। इसके लिए उनकी टीम बहुत ही मेहनत कर रही है। भुवी ने कहा कि टूर्नामेंट में अपना बेस्ट देने का प्रयास करूंगा।

ट्रॉफी टीम के नाम होगी - प्रियम गर्ग

वहीं यूपी की तरफ से प्रियम गर्ग तीसरे नंबर पर मैदान पर उतरेंगे। फिलहाल प्रियम गर्ग बंगलुरू में हैं। प्रियम गर्ग ने बताया कि आाईपीएल में बेहतर नहीं कर पाया था लेकिन अब मेरा प्रयास रहेगा पहले से बेहतर करने का, जिससे मेरठ का नाम दूर-दूर तक हो। वैसे में अपने कोच संजय रस्तोगी के लगातार टच में रहता हूं। मेरा पहला मैच 20 को है इसलिए प्रैक्टिस में जुटा हूं। वैसे तो अब मेरठ जून या जुलाई में आना होगा पर ये ट्रॉफी हमारी टीम के नाम हो ऐसा करने का प्रयास रहेगा।

यूपी की टीम

भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), करन शर्मा (उप-कप्तान), प्रियम गर्ग, अलमास शौकत, उपेंद्र यादव, आर्यन जुयाल, कार्तिक त्यागी, शिवम मावी, मोहसिन खान, अक्षदीप नाथ, रिंकू सिंह, समीर चौधरी, माधव कौशिक, अभिषेक गोस्वामी, समर्थ सिंह, आकिब खान, शानू सैनी, पूर्णाक त्यागी, योगेंद्र डोयला, जसमेर धनकर, मुनिंदर मौर्या, शिवम शर्मा।

Posted By: Inextlive