पीडि़त की तहरीर पर कार्रवाई की बजाए जाप करने की हिदायत दी

कागज पर लिखकर दिया हरिद्वार शांतिकुंज में प्रवास करें

पीडि़त ने आइजी से की शिकायत, आईजी ने बैठाई जांच

Meerut। नौचंदी थाना आईपीसी और सीआरपीसी से नहीं बल्कि जाप और गायत्री मंत्र के लिए प्रेरित करने से चल रहा है। जी हां इंस्पेक्टर नौचंदी प्रेम चंद्र शर्मा ने हनीट्रैप के मामले में मुकदमा दर्ज करने की बजाय उसे गायत्री मंत्र का जाप करने की सलाह दी। उसके बाद भी निस्तारण नहीं हुआ तो शांतिकुंज हरिद्वार में जाकर तीन दिन का प्रवास करने की सलाह दे डाली। पीडि़त ने पूरे मामले की जानकारी आईजी को दी। इसके बाद मामले की रिपोर्ट दर्ज हुई। आईजी ने इंस्पेक्टर नौचंदी के खिलाफ जांच बैठा दी है।

क्या है मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र निवासी हेमंत गोयल ने बताया कि उनकी मुलाकात शास्त्रीनगर की एक महिला से हुई थी। महिला ने गाजियाबाद की सहेली से फरवरी 2020 में मोदीनगर में मुलाकात कराई। महिला का एक 17 साल का बेटा भी है। महिला ने बताया कि 21 साल पहले उसकी शादी हो चुकी थी। 2011 में पति से विवाद के चलते मामला न्यायालय में चल रहा है। उसके बाद महिला ने हेमंत गोयल के साथ रहना तक शुरू कर दिया। हेमंत का आरोप है कि महिला की नजर उनकी करोड़ों की संपत्ति पर थी। हाल में महिला और उसके बेटे ने हेमंत गोयल की पिटाई कर घर पर कब्जा कर लिया। हेमंत गोयल ने मामले की सूचना नौचंदी थाने पर दी।

गायत्री मंत्र जपने को कहा

एडवोकेट रामकुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर ने पीडि़त हेमंत को गायत्री मंत्र का जाप करने की सलाह दी। वहीं, फिर से महिला और उसके बेटे ने हेमंत की पिटाई कर दी। फिर से हेमंत ने इंस्पेक्टर से शिकायत की। उसके बाद गंगाजल का छिड़काव कर उन्हें भगा दिया। तीसरी बार भी हेमंत गोयल को महिला और उसके बेटे ने जमकर पीटा। हेमंत ने फिर से इंस्पेक्टर से शिकायत की। इस बार इंस्पेक्टर ने पर्ची दे डाली। इंस्पेक्टर की इस हरकत से परेशान होकर पीडि़त ने आइजी प्रवीण कुमार को अपनी शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने एसएसपी को तत्काल प्रभाव में मुकदमा दर्ज कर सीओ को जांच सौंपने के आदेश दिए। साथ ही इंस्पेक्टर की प्रारंभिक जांच भी शुरू करा दी है। आईजी के समक्ष मामला पहुंचने के बाद इंस्पेक्टर ने आनन फानन में मुकदमा दर्ज कर दिया।

पर्ची पर लिखा था जाप और मंत्र

समस्या का संपूर्ण समाधान तीन दिन में। शांतिकुंज हरिद्वार में प्रवास करना है। मां गायत्री की दीक्षा लेनी है। 108 मनकी माला का सुबह ब्रह्मामुहूर्त में जाप करना है।

इंस्पेक्टर नौचंदी के खिलाफ गायत्री मंत्र का जाप कराने की शिकायत आई थी। एसएसपी को इस पूरे प्रकरण में सीओ से जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए। मुकदमा दर्ज करने के निर्देश पीडि़त की तहरीर पर दिए गए है।

प्रवीण कुमार, आइजी रेंज

Posted By: Inextlive