- बंगाल, एमपी और मुंबई से घर में भिड़ेगा यूपी

- अंडर-16, 19 और 25 मैचों की मेजबानी पर लगी मुहर

Meerut: मेरठ एक बार फिर रणजी मैच की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बीसीसीआई के फिक्चर कमेटी ने रणजी ट्रॉफी का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस बार रणजी ट्रॉफी थोड़ी लेट 7 दिसंबर से शुरू हो रही है। ट्रॉफी में यूपी अपने होमक्राउड के बीच तीन मुकाबले खेलेगी। अब ये फैसला यूपीसीए और एमडीसीए को मिलकर लेना है कि वो मेरठ को किस मैच की मेजबानी देते हैं।

जारी हुआ शेड्यूल

बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी का शेड्यूल जारी कर दिया है। रणजी ट्रॉफी ख्0क्ब्-क्भ् सत्र 7 दिसंबर से शुरू हो रहा है। यूपी टीम को अपना पहला मुकाबला मध्य प्रदेश के साथ खेलना है, जो क्ब् दिसंबर से शुरू होगा। इसके बाद यूपी मुंबई से ख्क् दिसंबर से भिडे़गी। ख्क् जनवरी से बंगाल से मुकाबला होगा। ख्9 जनवरी से यूपी को कर्नाटक से मुकाबला खेलना है। ये सभी मैचों की मेजबानी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को करनी है।

अब कैसे मिलेगा मुकाबला

यूपीसीए को सभी मैचों की मेजबानी बीसीसीआई ने सौंप दी है। अब ये यूपीसीए को तय करना है कि वह कौन से मैच की मेजबानी किस शहर को दे। जबकि मेरठ जिला क्रिकेट एसोसिएशन भी किसी भी मैच की मेजबानी के लिए अपना इंटरेस्ट दिखा सकता है।

ये मुकाबले भी खेलेगी यूपी

यूपी की टीम इसके अलावा भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए जम्मू कश्मीर में जम्मू कश्मीर से ख्8 दिसंबर से, पांच जनवरी से बड़ौदा में बड़ौदा से, क्फ् जनवरी से तमिलनाडु से तमिलनाडु में, म् फरवरी से रेलवे से मुकाबला खेलेगी। जिसके बाद प्वाइंटस के आधार पर यूपी की टीम अगले चरण में प्रवेश करेगी।

इस बार बदला शेड्यूल

फरवरी माह से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में विश्वकप खेला जाना है। ऐसे में घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी को नवंबर माह में रखा गया है। जिससे इस टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाने वाले खिलाडि़यों को विश्वकप के लिए चुने जाने का मौका मिल सकता है।

यूपी है ग्रुप ए में

यूपी की टीम को ग्रुप ए में जगह दी गई है। यूपी के अलावा इस ग्रुप में जम्मू कश्मीर, रेलवे, तमिलनाडु, कर्नाटक, बंगाल, मुंबई, एमपी और, बड़ौदा की टीम हैं।

यूपीसीए इन मैचों की करेगा मेजबानी

क्ब् से क्7 दिसंबर: यूपी बनाम मध्यप्रदेश

ख्क् से ख्ब् दिसंबर: यूपी बनाम मुंबई

ख्क् से ख्ब् जनवरी: यूपी बनाम बंगाल

ख्9 जनवरी से क् फरवरी: यूपी बनाम कर्नाटक

अभी शेड्यूल आ गया है। अब देखना होगा कि किस मैच की मेजबानी किसे सौंपी जाती है। लेकिन जल्द ही इस संबंध में यूपीसीए फैसला ले लेगा।

रोहित तलवार, जीएम यूपीसीए

Posted By: Inextlive