- साबुन गोदान निवासी 50 वर्षीय कोरोना पेशेंट की मौत

- गुरुवार को एक मरीज में हुई पुिष्ट, 4 सैंपल पेंिडंग

Meerut । जिले में कोरोना वायरस से पीडि़त एक मरीज की गुरुवार देर रात मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। आरसी गुप्ता ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि साबुन गोदम निवासी 50 साल के मरीज को डायिबिटज था। तीन दिन पहले उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिले में कोरोना से यह चौथी मौत है। हांलांकि मृतक के दो बेटों में बुधवार को वायरस की पुिष्ट हुई थी। इसके अलावा गुरुवार को एक अन्य मरीज में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है। सीएमओ डॉ। राजकुमार ने बताया कि मरीज प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में एडिमट हैं। उन्होंने बताया कि कुल 280 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें 4 की रिपोर्ट पेंिडंग है। अब तक कुल 86 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें 29 लोग रिकवर हो गए हैं, जबकि 4 की मौत हो गई है।

लंग्स हुए डेमेज

डॉ। आरसी गुप्ता ने बताया कि मृतक मरीज को डायबिटिज की समस्या थी। इसके साथ ही उनको एक्यूट निमोनिया हो गया था। इसकी वजह से उनके लंग्स डैमेज हो गए थे। जिस दिन उन्हें एडिमट करवाया गया था, तब से ही उनकी हालत गंभीर थी। उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो रहा था, जिसके बाद उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। हर तरीके से इलाज देने की कोशिश की गई, लेकिन करीब 10 बजे उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जिन मरीजों में सांस संबंधी या अन्य गंभीर बीमारी हैं, उनके लिए कोरोना घातक सािबत हो रहा है।

कई रिपोर्ट निगेटिव

बीजेपी नेता के सहयोगी में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कई लोगों के सैंपल गुरुवार को जांच के लिए भेजे गए थे। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज की चेन में आने वाले कई लोगों क जांच की गई थी, जिसमें बीजेपी महानगर अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष, विधायक भी शामिल थे। वहीं सीएमओ व कई एसीएमओ की जांच करवाई गई थी। सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। इन सभी को अलग-अलग सेंटर्स पर क्वारंटीन किया गया है।

Posted By: Inextlive