इंट्रो -

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मेरठ दौरे के दौरान हंगामों और अव्यवस्थाओं का भी बोलबाला रहा। कई जगह पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था भी बेकार होती नजर आई। कहीं लोग योगी से मुलाकात को लेकर बेकाबू हो रहे थे, तो कोई उनसे अपनी परेशानी का हल चाह रहा था।

शेरगढ़ी में नारेबाजी, पथराव

(फोटो है)

शेरगढ़ी मलिन बस्ती में सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे, तो लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। मुख्यमंत्री लोगों की समस्याओं को सुनते हुए दलित बस्ती का हाल-चाल देखने के लिए निकल पड़े। इसी दौरान, बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पीछे छूट गई और योगी ने वहां माल्यार्पण नहीं किया, तो भीड़ में से कुछ लोग उग्र हो गए। उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, वहां लगे होर्डिग-पोस्टरों को निशाना बनाया और अंत में शराब के ठेके पर लूटपाट करते हुए पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ को तितर-बितर किया। यहां लोग ने एक घंटे तक सड़क पर जाम भी लगाया।

3 मिनट में निपटाई 30 साल पुरानी समस्या

शेरगढ़ी मलिन बस्ती में मुख्यमंत्री योगी ने लोगों की 30 साल पुरानी सीवरेज की समस्या को तीन मिनट में हल कर दिया। लोगों ने मुख्यमंत्री के सामने मांग रखी कि शेरगढ़ी में सीवर लाइन बिछाई जाए। इसके बाद उन्होंने तुंरत ही कमिश्नर को गांव में सीवर लाइन बिछाने के आदेश किए। यहां योगी करीब 30 मिनट तक रहे।

------------------------

मेडिकल में लोगों पर पहरा

(फोटो है)

मेरठ: योगी के मेडिकल कॉलेज में पहुंचने की खबर के साथ अपनी शिकायतें लेकर पहुंच रहे लोगों को पुलिस-प्रशासन और सुरक्षा कर्मियों ने 50 मीटर के दायरे तक फटकने भी नहीं दिया। पुलिसकर्मियों ने साफ कहा कि वीआईपी का मामला है यहां से हट जाओ। मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाओं की शिकायत लेकर पहुंची महिलाओं ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने उनके साथ अभद्रता की है और मुंह खोलने पर जेल भेज देने तक की धमकी भी दे डाली।

सुबह से भीड़

सीएम से मिलने व उनसे अपनी समस्या बताने के लिए सुबह से कॉलेज के गेट नंबर तीन के बाहर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई। कॉलेज के इंस्पेक्शन के बाद भी जैसे ही योगी की गाडि़यों का काफिला बाहर निकला लोग योगी-योगी के नारे लगाते हुए बेतरतीब योगी की गाड़ी के पीछे भागने लगे। पुलिस के लिए भीड़ संभालना भारी हो रहा था। लोग कड़ी धूप में घंटों इंतजार करते रहे लेकिन लाख मशक्कत के बाद भी योगी से कोई नहीं मिल पाया।

जय श्री राम के लगाए नारे

योगी की गाड़ी के पीछे दौड़ती भीड़ ने जोर-जोर से जय श्री राम के नारे लगाएं जबकि ेिहंदु वाहिनी सेना ने भगवा झंडे दिखाकर योगी का स्वागत किया।

इनका है कहना

फोटों लें

हम यहां योगी जी से मेडिकल की अव्यवस्थाओं को लेकर शिकायत करने आए थे लेकिन पुलिस वाली मैडम ने हमें कुछ भी बोलने पर जेल में डालने की धमकी दी।

ममता तोमर

यहां दवाइयां नहीं मिलती, इलाज नहीं होता, अगर 5 मिनट के लिए योगी हमारी बात सुन लें तो हमारा भी भला हो जाएं।

राजबाला

-------------------------------------------------सांसद को रोकने पर भड़के

मेरठ : मेडिकल कॉलेज में मुख्यमंत्री के अंदर जाते ही सुरक्षा कर्मियों ने गेट बंद कर दिया। मंत्री से लेकर सांसद तक सभी भाजपाई गेट के बाहर ही रह गए। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सुरक्षा कर्मियों को परिचय दिया, लेकिन वे नहीं माने। इस पर भाजपाइयों ने हंगामा कर दिया। हालांकि इसके बाद भी कोई अंदर नहीं जा सका।

ट्रैफिक रोका

मेडिकल कॉलेज में योगी की सुरक्षा को देखते हुए एक घंटा पहले करीब दो किमी दूर से ही ट्रैफिक रोक दिया गया था।

-------------------------------------------------

कमिश्नरी और सर्किट हाउस पर भी हंगामा

वेस्टर्न यूपी से आए डेढ़ से ज्यादा फरियादी कमिश्नर कार्यालय व सर्किट हाउस पहुंचे। वह मुख्यमंत्री से मिलने के लिए धूप में दो घंटे से ज्यादा खड़े रहे, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी।

सुरक्षा घेरा तोड़ा

मेडिकल क्षेत्र के सरस्वती विहार से आई अनामिका नाम की महिला ने कमिश्नर कार्यालय के बाहर जबरदस्त हंगामा काटा। वह पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़कर अंदर जाने का प्रयास करने लगी। पुलिसकर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया।

बरामदगी की गुहार

बालैनी निवासी नविता पत्‍‌नी स्वर्गीय पंकज चौधरी ने आरोप लगाया कि जमीन कब्जाने के लिए पहले उसके रिश्तेदारों ने उसके पति पंकज की हत्या कर दी। अब उसके 13 वर्षीय बेटे रोहित का अपहरण कर लिया है। पुलिस उनके बेटे को बरामद नहीं कर रही है। वह सीएम से मिलकर मदद मांगेंगी।

दिव्यांगों ने किया हंगामा

अपनी पेंशन बढ़ाने को लेकर दिव्यांगों ने भी कमिश्नर कार्यालय पर हंगामा किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि उनकी पेंशन दो हजार रुपये महीना की जाए।

------------------------------------------------- ट्रांसपोर्टर को बैठाया

मेवला फाटक खुलवाने के लिए जगन्नाथपुरी ट्रांसपोर्ट अध्यक्ष प्रवीन चिन्योटी मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए खरखौदा पहुंचे। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर खरखौदा थाने में भेज दिया। मुख्यमंत्री के जाने के बाद उन्हें दो घंटे बाद लिखा-पढ़ी करके छोड़ा गया।

Posted By: Inextlive