शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में राज ज्वैलर्स के यहां ग्राहक बनकर दिया वारदात को अंजाम, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी

सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर नौचंदी पुलिस ने शुरू की मामले की जांच-पड़ताल

Meerut। शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में राज ज्वैलर्स के यहां से ग्राहक बनकर आए एक बदमाश ने मंगलवार को सोने की अंगूठी से भरा डिब्बा लूट लिया। लूट की सूचना पर नौचंदी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की। नौचंदी पुलिस ने जांच-पड़ताल कर मामले में सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

क्या है मामला

सिविल लाइन थाना एरिया के सूरजकुंड पर बनीपुरा के रहने वाले सौरभ गर्ग की शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में राज ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। मंगलवार दोपहर एक युवक मास्क लगाकर ग्राहक बनकर अंगूठी देखने के बहाने दुकान में घुसा। युवक ने सर्राफा कारोबारी से कहा कि पांच दिन पहले जो अंगूठी पसंद की थी, वही दिखाना। उसे वही अंगूठी लेनी है। जिसके बाद सौरभ गर्ग ने सोने की अंगूठी से भरा डिब्बा युवक के सामने रख दिया और पसंद करने के लिए कहा। इस पर युवक ने डायमंड की अंगूठी दिखाने के लिए कारोबारी से कहा, जैसे ही कारोबारी डायमंड की अंगूठी का डिब्बा उठाने के लिए दूसरी तरफ गए तो आरोपी टेबल पर रखा बारह सोने की अंगूठी से भरा डिब्बा उठाकर भाग गया। व्यापारी ने आरोपी का पीछा भी किया लेकिन वह हाथ नहीं आ सका। सर्राफा के मुताबिक अंगूठियों की कीमत करीब तीन लाख रूपये है।

सीसीटीवी में कैद आरोपी

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। पीडि़त व्यापारी ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर नौचंदी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की। नौचंदी पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आसपास चेकिंग अभियान भी चलवाया लेकिन आरोपी का पता नहीं लग सका। पुलिस ने व्यापारी की दुकान के कैमरे से पूरी सीसीटीवी भी देखी और कब्जे में ले ली है। पीडि़त व्यापारी ने नौचंदी थाने में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

पूरे मामले की जांच पड़ताल कर कार्रवाई के निर्देश नौचंदी पुलिस को दिए गए हैं। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive