-मेरठ-पौड़ी मार्ग समेत गली-मोहल्ले हुए जलमग्न

-झमाझम बारिश से हुआ मौसम खुश गवार, गर्मी से राहत

Mawana: मानसून की दस्तक के साथ ही सारी व्यवस्थाएं चरमराने लगी हैं। यहीं कारण है कि पहली मूसलाधार बारिश से नगर में मेरठ-बिजनौर मार्ग व फलावदा रोड समेत कई मोहल्ले जलमग्न हो गए। जलभराव के कारण वाहनों की गति भी धीमी रही। बारिश थमने के बाद पानी की निकासी हुई और जलभराव से राहत मिली। बारिश से मौसम खुशगवार हुआ और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

दर्जनों मोहल्लों में भरा पानी

इस बार रिकार्ड तोड़ भीषण गर्मी से लोगों का बुराहाल था। पिछले दो दिन से थम-थमकर बारिश हो रही थी। जिससे मौसम के मिजाज बदले। शनिवार रात से मानसून की तेज बारिश शुरू हुई। सुबह को हल्की और उसके बाद फिर दोपहर तक मूसलाधार हुई। झमाझम बारिश के चलते नगर में मेरठ-पौड़ी मार्ग पर दो-दो फुट पानी भर गया। कई वाहन भी फंसे, लेकिन बाद में किसी तरह निकल पाए। जबकि फलावदा रोड पर स्थित तालाब का पानी ओवर फ्लो होने के कारण मार्ग पर आ गया। हाइवे के अलावा मोहल्ला मुन्नालाल, तेलियो वाला कुआं से लेकर चौहान चौक, मोहल्ला हीरालाल में गुरूद्वारे के सामने, मोहल्ला कल्याण सिंह और किला बस अड्डे पर दुकानों में पानी भर गया।

जलभराव होने से ठहरा जीवन

पानी की निकासी न होने से हुए जलभराव के कारण लोग घंटों घरों में कैद रहे। बारिश थमने के लगभग एक घंटे बाद पानी की निकासी हुई और जलभराव खत्म होने पर सड़कों पर आवाजाही शुरू हुई। बारिश के चलते बाजार बेरौनक रहे। लगभग तीन बजे मौसम साफ हुआ और हल्की धूप निकली, लेकिन शाम को फिर आकाश में बादल छा गए। हस्तिनापुर, बहसूमा व परीक्षितगढ़ क्षेत्र में भी जमकर बारिश हुई और लोगों को गर्मी से राहत मिली।

फसलों को संजीवनी

मूसलाधार बारिश से खेत खलियान जलमग्न हो गए। बारिश से जहां जमीन की प्यास बुझी, वहीं भीषण गर्मी से सूखे की मार झेल रहे किसानों की फसलें लहलहाने लगी हैं। बारिश फसलों के लिए संजीवनी साबित होगी।

फलावदा : तेज बारिश के चलते मौसम के मिजाज बदल गए और लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। बारिश ने नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी। बारिश के दौरान कई जगह जलभराव की समस्या रही और लोग घरों में कैद हो गए। बारिश थमने पर पानी की निकासी हुई और जलभराव से निजात मिलने पर लोग घरों से बाहर निकले और सड़कों पर आवाजाही शुरू हुई।

Posted By: Inextlive