- कचहरी से तारीख पर से लौट रही थी महिला

- स्कूटी सवार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

मेरठ : मेरठ में महिलाएं बिल्कुल सुरक्षित नहीं है। एक के बाद महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं से मेरठ पुलिस सबक नहीं ले रही है। गुरुवार को कचहरी से लौट रही बुजुर्ग महिला को स्कूटी सवार बदमाशों ने गोली मार दी और हथियार लहराते हुए फरार हो गए।

शाम की घटना

मुंडाली के समयपुर गांव निवासी विमला देवी (55) पत्‍‌नी प्रेमपाल अपनी बेटी पिंकी के घर पर सूरजकुंड स्थित वाल्मीकि बस्ती में एक साल से रह रही थी। गुरुवार को शाम करीब 4 बजे विमला कचहरी से रिक्शे में सवार होकर सूरजकुंड लौट रही थी। जैसे ही विमला रिक्शे में बैठे चिकारा कॉम्पलेक्स पहुंची। पीछे से आ रहे स्कूटी सवार बदमाशों ने महिला को गोली मार दी।

आसानी से फरार

स्कूटी सवार बदमाश इसके बाद सरे राह हथियार लहराते हुए फरार हो गए। विमला देवी गंभीर हालत में सड़क पर पड़ी रही। राहगीरों ने विमला देवी को जिला अस्पताल भेजा, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। महिला का दामाद अमरदीप और उसके बेटा राजू मौके पर पहुंचे। राजू और परिवार के अन्य सदस्यों ने पुलिस के खिलाफ जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

पुलिस की लापरवाही

सिविल लाइन पुलिस का आलम देखें कि वो ये भी पता नहीं लगा पाए कि बदमाश किस ओर भागे। उन्होंने कैसे रंग के कपड़े पहने हुए थे। सिविल लाइन एसओ से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि सारी बात एफआइआर दर्ज होने के बाद ही पता चल पाएगी।

रंजिशन की हत्या

दरअसल 3 मार्च 2014 में मुंडाली में पारस नाम के युवक की हत्या हो गई थी, जिसका इल्जाम विमला के पति प्रेमपाल और लड़के रविन्द्र पर लगा। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। तब से विमला अपने ससुर के साथ रह रही थी। विमला तारीख पर समय-समय पर कचहरी आती रहती थी।

पारस हत्याकांड का बदला लेने के लिए विमला की हत्या की गई है। परिवार के लोगों ने नामजद तहरीर दी है। उसी के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी को दबिशें दी जा रही हैं।

- ओमप्रकाश, एसपी सिटी।

Posted By: Inextlive