चेहरे पर चोट के निशान, नाक कान से बह रहा था खून

-अ‌र्द्धनग्न अवस्था में मिला शव

Meerut : चीनी मिल में ठेके पर कार्यरत मखदूमपुर निवासी मजदूर की नाड़े से गला घोंटकर हत्या कर दी और शव गन्ने के खेत में फेंक दिया। गुरुवार दोपहर उसका शव गन्ने के खेत में अ‌र्द्धनग्न अवस्था में पड़ा मिला। मृतक के भतीजे ने एक रिश्तेदार व दो साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गांव मखदूमपुर निवासी 50 वर्षीय राजेंद्र पुत्र भगेल मवाना के चीनी मिल में ठेकेदार के अंडर में पल्लेदारी का काम करता था। बुधवार सुबह साइकिल पर सवार होकर काम पर जाने की बात कहकर गया था, लेकिन देर शाम घर नहीं लौटा। बेटे मोनित व भतीजे मोनू ने बताया कि मोबाइल पर संपर्क किया लेकिन बंद मिला। हालांकि, देर शाम नासरपुर निवासी रिश्तेदार जोगेंद्र ने खुद के साथ होने की बात कहते हुए वाट्सएप पर बाग में बैठे हुए का एक फोटो भी भेज दिया। गुरुवार सुबह घर ना पहुंचने पर जोगेंद्र से पूछा तो अनभिज्ञता जता दी। दोपहर करीब 12 बजे एक फोन आया कि खाईखेड़ा संपर्क मार्ग पर टेकचंद के गन्ने के खेत में राजेंद्र का शव पड़ा है। जब सभी लोग पहुंचे तो शव अ‌र्द्धनग्न अवस्था में था और गले में नाड़ा बंधा हुआ था और पैर पाजामे से बंधे थे। चेहरे पर चोट के निशान और नाक से खून बह रहा था। सूचना पर इंस्पेक्टर धर्मेंद्र राठौर पुलिस बल के साथ पहुंचे और शव मर्चरी हाउस भेज दिया। जबकि साइकिल व मोबाइल मौके से नहीं मिली। सीओ उदयप्रताप सिंह ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। मृतक के भतीजे रूप सिंह ने जोगेंद्र व उसके दो साथियों पर आरोप लगाकर चाचा की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हत्यारोपित मृतक की साली का लड़का

मृतक राजेंद्र की दो शादी हुई। पहली पत्नी राकेश से गृहक्लेश के चलते तलाक हो गया, लेकिन नासरपुर निवासी साली के पास उसका आना जाना रहता था। इसके चलते जोगेंद्र उसे मौसा कहता था। हत्या के पहले भी राजेंद्र की लोकेशन जोगेंद्र के साथ ही थी। स्वजन ने बताया राजेंद्र पहले पेपर मिल में काम करता था, लेकिन जोगेंद्र ने ही दो दिन पहले ठेकेदार के अंडर में चीनी मिल में काम दिलाया था।

राजेंद्र बुधवार सुबह चीनी मिल में ठेकेदार के अंडर में पल्लेदारी का काम करने गया था। रात वह घर नहीं पहुंचा लेकिन दूसरे दिन उसका शव गन्ने के खेत में पड़ा मिला। स्वजन ने रिश्तेदार जोगेंद्र व उसके साथियों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है। आरोपित हत्थे नहीं चढ़ा।

उदय प्रताप सिंह,

सीओ

Posted By: Inextlive