-एनइआर वाराणसी डिवीजन हॉस्पिटल में 250 एलपीएम के ऑक्सीजन प्लांट का हुआ उद्धाटन

-अब कोरोना जैसे संक्रमण के लिए तैयार हो गया हॉस्पिटल, पहला प्लांट वाराणसी डिवीजन में

कोरोना की तीसरी लहर से पहले एनइआर, वाराणसी डिवीजन ने भी कमर कस ली है। शुक्रवार को डिवीजनल हॉस्पिटल में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के सौजन्य से निíमत एवं आईसीआईसीआई बैंक के सीएसआर फण्ड द्वारा वित्त पोषित 250 लीटर प्रति मिनट क्षमता के ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने इनागरेशन किया। जीएम ने ऑक्सीजन प्लांट की एक महीने में स्थापना के लिए आईसीआईसीआई बैंक एवं डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन की सराहना की।

एनइआर का पहला प्लांट

यह ऑक्सीजन प्लांट पूर्वोत्तर रेलवे का पहला प्लांट है। यह अत्याधुनिक ऑक्सीजन प्लांट रेलवे कर्मचारियों के साथ-साथ वाराणसी की जनता को आपात परिस्थितियों में शुद्ध ऑक्सीजन उपलब्ध कराएगा। अब इस प्लांट के साथ मंडल चिकित्सालय तीसरी लहर के लिए भी पूरी तरह से तैयार है। कार्यक्रम में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आरके जैन ने कहा कि डीएफसीसीआइएल प्रदूषण रहित रेल फ्रेट कॉरिडोर के निर्माण के साथ-साथ ऑक्सीजन की आवश्यकताओं को देखते हुए विभिन्न मंडलों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना भी कर रहा है। इसके पूर्व डीआरएम वीके पंजियार ने जीएम सहित अन्य अतिथियों का स्वागत किया।

हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

इसके पूर्व महाप्रबंधक को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में आयोजित मीटिंग में अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ। आरआर सिंह द्वारा मंडल चिकित्सालय द्वारा प्रदत्त चिकित्सकीय सुविधाओं एवं संक्रामक रोगियों के इलाज एवं उनके फालोअप पर पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी गई। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ। एमएस नबियाल, मंडल चिकित्सालय के सभी चिकित्सक एवं मंडल के सभी वरिष्ठ अधिकारी तथा मंडल चिकित्सालय के कर्मचारी एवं पैरामेडिकल स्टाफ उपस्थित रहे। संचालन समीर पॉल तथा धन्यावद ज्ञापन एसपीएस यादव ने किया।

Posted By: Inextlive