- 15 की डेडलाइन भी नहीं दे सकी राहत, गर्मी और उमस से जूझते बीता दिन

- शाम में मामूली बारिश ने और बढ़ा दी तकलीफ, फिलहाल सिस्टम भी नहीं आ रहा नजर

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ: मौसम विभाग ने कुछ दिन पहले ही ये उम्मीद जगा दी थी कि 15 जुलाई से पूर्वाचल में बारिश के आसार हैं। लेकिन बारिश के इंतजार में मंगलवार को पसीने की बौछार ही हाथ लगी। सुबह से लेकर शाम तक जबरदस्त गर्मी और उमस ने सभी को तंगहाल किये रखा। दोपहर बाद साढ़े तीन-चार के बीच तेज हवा के साथ एक झटका बारिश आई भी मगर इसका असर शहर के लिमिटेड एरिया तक ही था। उलटे उमस की मार और बढ़ गयी।

टूट गयी सारी उम्मीद

पूर्वाचल में 15 जुलाई तक झमाझम की सारी उम्मीदें भी अब ठंडी पड़ती नजर आ रही हैं। वजह ये है कि अभी पूर्वाचल की ओर बारिश के लिये कोई सपोर्टिग स्ट्रांग सिस्टम भी नजर नहीं आ रहा है। जब तक स्ट्रांग सिस्टम नहीं होगा, बारिश की उम्मीदें टूटती ही रहेंगी। मंगलवार को शाम में कुछ देर की बारिश ने बाद माहौल में राहत की जगह मुसीबत ही बढ़ी। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट कहती है कि अगले एक-दो दिन में कुछ बदलाव आ सकता है। तब तक छुटपुट बारिश की सौगात ही मिलेगी।

बढ़ती जा रही है तकलीफ

नॉर्मल मॉनसून की कंडीशन में जुलाई में अब तक अच्छी बारिश हो जाया करती थी। मगर इस बार लोग एक दिन भी अच्छी बारिश नहीं देख सकें हैं। यही वजह है कि दिन और रात में उमस की तकलीफ बनी हुई है। खासतौर से जिस दिन धूप के तेवर तीखे रहते हैं उस दिन उमस की मार कुछ ज्यादा ही दर्द देती है। अब देखना यही है कि तकलीफ भरे इस दौर से कब राहत मिल जाती है।

Posted By: Inextlive