टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देखकर क्रिमिनल बने नौसीखिए बदमाशों ने अपना दल एस के सेवापुरी विधायक नील रतन पटेल से ही 20 लाख रुपये की रंगदारी मांग ली.

-सेवापुरी विधायक से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

-यूट्यूब पर टीवी सीरियल देखकर बनाया था रुपये हासिल करने का प्लान

varanasi@inext.co.in
VARANASI: टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देखकर क्रिमिनल बने नौसीखिए बदमाशों ने अपना दल (एस) के सेवापुरी विधायक नील रतन पटेल से ही 20 लाख रुपये की रंगदारी मांग ली। इससे पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में टीम बनायी गयी और दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में बदमाशों ने कबूला कि यूट्यूब पर क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर विधायक से रंगदारी मांगने की योजना बनायी थी।

जान से मारने की दी थी धमकी
विधायक से फोन पर 20 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले बदमाशों को मिर्जामुराद पुलिस ने अरेस्ट कर लायी और उनसे पूछताछ किया तो उन्होंने चौंकाने वाली जानकारी दी। बताया कि क्राइम पेट्रोल सीरियल में देखा था कि मुंबई के एक कारोबारी से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी और न देने पर आवास पर फायरिंग कर दहशत का माहौल बनाया गया था, उसके बाद पैसा मिल गया था। यही सोच कर विधायक से रंगदारी मांगी गई थी। पकड़े गए बदमाश मो। मोनू अली और शाहिल अंसारी दोनों जंसा के निवासी है।

हासिल करना चाहते थे ढेरों रुपये
मिर्जापुर के अहरौरा में अपने फूफा अजहरूद्दीन के क्रसर प्लांट पर शाहिल काम करता था और बनारस सहित भदोही में पत्थर, पटिया की सप्लाई करता था। वह एक साथ काफी रुपये पाना चाहता था। क्रसर अक्सर वहां सभ्रांत लोगों की आवाजाही होती थी। 21 जून को साहिल ने अपने मोबाइल से यूट्यूब पर सीरियल देखा और अपने पड़ोसी मोनू के मोबाइल से मैसेज व फोन कर विधायक सेवापुरी से 20 लाख रूपये की रंगदारी मांगी गई। न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने नंबर को सर्विलांस पर लेकर जांच शुरू की तो मोनू का लोकेशन मिला। पूछताछ के दौरान मोनू ने शाहिल का राज उजागर कर दिया। पुलिस ने मोबाइल और सिम बरामद कर लिया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी वैभव सिंह, एसआई रमेश यादव, बृजेश यादव, लालबहादुर यादव आदि रहे।

Posted By: Inextlive