DEHRADUN: उत्तराखंड परिवहन महासंघ अब देशभर के लिए चारधाम यात्रा खोले जाने के पक्ष में है. इसको लेकर वेडनसडे को महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से उनके आवास पर मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि चारधा

- पर्यटन मंत्री से उत्तराखंड परिवहन महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात

>DEHRADUN: उत्तराखंड परिवहन महासंघ अब देशभर के लिए चारधाम यात्रा खोले जाने के पक्ष में है। इसको लेकर वेडनसडे को महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से उनके आवास पर मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि चारधाम यात्रा प्रदेश की रीढ़ है। ऐसे में दशवासियों को चारधाम यात्रा शुरू करने पर विचार करना चाहिए। इसको लेकर पर्यटन मंत्री को मांग पत्र भी सौंपा।

पर्यटन मंत्री ने दिया भरोसा

महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने पर्यटन मंत्री को बताया कि गत दो वर्ष से चारधाम यात्रा का संचालन न होने के कारण परिवहन व्यवसायी आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। यदि शीघ्र चारधाम यात्रा का संचालन नहीं होता तो सभी परिवहन एवं पर्यटन कारोबारियों के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो सकता है। सरकार को इस पर जल्द निर्णय लेना चाहिए। जिससे कारोबारियों के सामने आजीविका का सकंट दूर हो सके। कैबिनेट मंत्री ने आश्वस्त दिया गया कि कल होने वाली बैठक में समस्त मांगों को रखा जाएगा। इस दौरान टीजीएमओसी के उपाध्यक्ष यशपाल राणा, संचालक बलवीर सिंह रौतेला, यातायात एवं पर्यटन विकास सहकारी संघ के उपाध्यक्ष नवीनचंद रमोला, संयुक्त रोटेशन के प्रभारी मदन कोठारी, ऋषिकेश डीलक्स टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत डंग शामिल थे।

19 को सीएम आवास कूच

चारधाम यात्रा शुरू कराने और अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट की बाध्यता खत्म करने की मांग को लेकर उत्तराखंड परिवहन महासंघ 18 जून को पदयात्रा निकालेगा। यह पदयात्रा हरिद्वार और ऋषिकेश में निकाली जाएगी। महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय के अनुसार 19 जून को पदयात्रा मुख्यमंत्री आवास के लिए कूच करेगी।

Posted By: Inextlive