- मोहम्मदपुर बेगम उर्फ टकाभेरी गांव से पुलिस ने नकली नोट छाप रहे युवक को किया गिरफ्तार

- आरोपित से 1.62 लाख रुपये के नकली नोट बरामद, साढ़े सात हजार के नकली नोट चला चुका है बाजार में

ROORKEE: भगवानपुर थाने की पुलिस ने मोहम्मदपुर बेगम उर्फ टकाभेरी गांव में एक घर पर छापा मारकर एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक दो माह से घर में ही नकली नोट छाप रहा था। आरोपित के घर से पुलिस को 1.62 लाख रुपये के नकली नोट मिले हैं। साढ़े सात हजार रुपये के नकली नोट वह बाजार में चला चुका है। आरोपित ने 100, 500 और 2000 के नकली नोट बनाए हैं।

5000 के नकली नोट 2500 में
कोतवाली सिविल लाइंस में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक देहात नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि भगवानपुर पुलिस को सूचना दी मिली कि टकाभेरी गांव में एक युवक नकली नोट बना रहा है। वह पांच हजार के नकली नोट ढाई हजार रुपये में दे देता है। कई लोगों को वह नकली नोट बेच चुका है। इस पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए आरोपित के घर पर छापा मारा तो आरोपित युवक संजय कुमार नकली नोट छाप रहा था। पुलिस ने मौके से नकली नोट, ¨प्रटर, स्केनर, कागजात, कटर और अन्य सामान बरामद किया। पुलिस ने नोटों को गिना कुल एक लाख 62 हजार रुपये मौके से मिले, जो सभी नकली थे। जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि अब तक वह साढ़े सात हजार रुपये बाजार में चला चुका है। हालांकि उसने नोट किसे बेचे यह नहीं बता सका। पुलिस ने उसका चालान कर दिया। आरोपित वर्ष 2014 में चोरी के एक मामले में जेल भी जा चुका है।

यूट्यूब से सीखा नकली नोट बनाना
एसपी देहात नवनीत सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित संजय कक्षा आठ तक ही पढ़ा है। उसने यू ट्यूब पर ही नकली नोट बनाना सीखा था। दो माह से वह इस धंधे में लगा था। नेट से ही उसने सर्च किया कि कैसे नकली नोट तैयार किए जाते हैं। नकली नोट बनाने में क्या-क्या सामान की आवश्यकता होती है। यह सभी उसने नेट से सीखा।

Posted By: Inextlive