- डीएसओ समेत कई अधिकारियों ने की छापेमारी

- नमक के थोक विक्रेताओं की पूर्ति विभाग ने ली बैठक

DEHRADUN: राजधानी समेत पूरे प्रदेश में नमक की कमी और दाम बढ़ने की अफवाह के बाद दिनभर दुकानों में आपूर्ति विभाग की छापेमारी जारी रही। शुक्रवार को खाद्य आपूर्ति विभाग के ऑफिसरों ने शिकायत वाले क्षेत्रों में पहुंचकर जहां दुकानदारों को फटकार लगाई, वहीं लोगों से तय दाम पर ही नमक खरीदने की अपील की। हालांकि, मौके पर अधिकारियों को कोई भी व्यापारी अधिक दाम पर नमक बेचता नहीं मिला। अधिकारियों ने कहा कि अगर कोई दुकानदार तय से अधिक मूल्य पर नमक बेचता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने में देरी नहीं की जाएगी।

कई इलाकों में की गई छापेमारी

शनिवार सुबह डीएसओ पीएस पांगती, सप्लाई इंस्पेक्टर अजय पाल रावत, विवेक शाह, लाल सिंह पटेलनगर स्थित नमक के थोक व्यापारी के यहां पहुंचे। वहां पता चला कि व्यापारी के पास नमक का पर्याप्त स्टॉक है और कंपनी से नमक आने में भी कोई समस्या नहीं। वहीं, दिनभर विभिन्न क्षेत्रों से लोगों की शिकायत आती रही कि उनके क्षेत्र में दुकानदार अधिक दाम वसूल रहे हैं। जिसके बाद टीम ने शिकायत वाले क्षेत्र धर्मपुर, रेसकोर्स, आढ़त बाजार के साथ गली-मोहल्लों में पहुंचकर जांच की। इस दौरान कई दुकानें ऐसी भी मिलीं, जहां नमक नहीं था। निरीक्षण के दौरान प्रत्येक दुकानदार को चेतावनी दी गई कि अगर उन्होंने ग्राहकों को तय से अधिक दाम पर नमक बेचा तो कार्रवाई की जाएगी।

थोक व्यापारियों की ली बैठक

छापेमारी के बाद जिला पूर्ति अधिकारी पीएस पांगती ने थोक व्यापारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने नमक की स्थिति जानने के साथ ही सहयोग करने की अपील की। कहा कि वह अपने फुटकर व्यापारियों को इस बाबत समझाए। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

शहर के अलग-अलग इलाकों में मैंने खुद भी मौके पर जाकर जायजा लिया। शुक्रवार को फिलहाल कोई भी ऐसी शिकायत नहीं मिली है। अगर कोई व्यापारी नमक की कालाबाजारी करता हुआ पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की गई।

पीएस पांगती, डीएसओ देहरादून

Posted By: Inextlive