- किंग्स इलेवन पंजाब के ऑल राउंडर क्रिकेटर ऋषि धवन ने कहा कि आईपीएल में कोई भी टीम नहीं है कमजोर

-ऋषि ने आईपीएल को युवाओं के लिए प्रतिभा साबित करने का बेहतर प्लेटफॉर्म बताया

DEHRADUN : आईपीएल में रिदम टीम की हार और जीत का पैमाना तय करता है। कोई भी टीम कमजोर नहीं है। सभी प्लेयर्स अपनी टीमों को खिताब तक पहुंचाने के लिए पूरा प्रयास करते हैं। यह कहना है आईपीएल में प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के ऑल राउंडर क्रिकेटर ऋषि धवन का। आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन टीम के पहले दौर में ही बाहर हो जाने से ऋषि निराश जरूर हैं, लेकिन उनका मानना है कि टीम के प्लेयर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है। कई मौकों पर टीम अंतिम क्षणों में जीतते-जीतते हार गई।

गोल्ड कप खेलने पहुंचे दून

अपनी होम टीम हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने दून पहुंचे ऋषि धवन ने कहा कि आईपीएल युवा क्रिकेटर्स के लिए बेहतरीन प्लेटफॉर्म का काम कर रहा है। कई ऐसे युवा प्लेयर्स हैं जिन्होंने इसी मंच पर परफॉर्मेस करके टीम इंडिया में जगह बनाई है। वहीं दूसरी ओर आईपीएल क्रिकेटर्स की वापसी का भी जरिया बना है जिनमें हरभजन सिंह का नाम लिया जा सकता है। यह वह मंच है जहां युवाओं को नेशनल और इंटरनेशनल स्टार प्लेयर्स के साथ खेलने और ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिलता है। सीनियर्स का अनुभव युवाओं के खेल को निखारता है।

लाइन लेंथ दिलाएगी कामयाबी

ऋषि धवन ने कहा कि खेल में निरंतरता लानी बहुत जरूरी है। लेकिन टी-ख्0 क्रिकेट एक ऐसा फॉरमेट हैं जहां बॉलर्स को मार झेलनी ही पड़ती है। सभी मैचों में वह गुच्छों में विकेट नहीं झटक सकता है। लेकिन अपनी लाइन-लेंथ पर बॉलिंग करके वह काफी हद तक कामयाब हो सकता है।

फॉरमेट में फिट हों क्रिकेटर्स

एक सवाल-'क्या आईसीसी द्वारा आए दिन नियमों में किए जा रहे बदलाव से बॉलर्स को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही है' सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आईसीसी क्रिकेट को और रोमांचक बनाने के लिए नियमों में बदलाव कर रही है। जिसमें हर क्रिकेटर को इस फॉरमेट में होना चाहिए। तभी वह टारगेट अचीव कर सकता है।

टीम इंडिया में खेलना है ड्रीम

ऋषि ने कहा कि विगत वर्ष वह इंडिया ए में जगह बनाने में कामयाब रहा था। लेकिन टीम इंडिया में जगह बनाना उनका पहला ड्रीम है। हर खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने की तमन्ना रखता है। ऋषि ने कहा कि वह टीम में इंडिया में जगह बनाने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। पिछले कुछ रणजी सत्र में वह लगातार टॉप भ् बॉलर्स की लिस्ट में शामिल हैं।

टैलेंट को मिलेगा मौका

हिमाचल से अनुराग ठाकुर का बीसीसीआई सचिव बनने पर उन्होंने खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि पिछले ब् से भ् सालों में अनुराग ठाकुर ने हिमाचल के क्रिकेट में काफी निखार लाया है। उनके बीसीसीआई पद पर रहते हुए पूरा विश्वास है कि अब पहाड़ी राज्यों का टैलेंट निखर कर सामने आएगा।

Posted By: Inextlive