- डेलीबेस पर पुलिस लाइंस के गेस्ट हाउस में करता था काम

- सब्जी व्यापारी के बेटे संग थी दोस्ती, दोनों मिलकर देते थे घटना को अंजाम

PRAYAGRAJ: डेली बेस पर पुलिस लाइंस के गेस्ट हाउस में स्वीपर का काम करने वाला युवक शातिर लुटेरा निकला। उसका साथी सब्जी व्यापारी का बेटा है। दोनों एक साथ मिलकर कर्नलगंज एरिया में लूट व छिनैती की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस को इनकी शिद्दत से तलाश थी। शनिवार रात वारदात को अंजाम कर भागते वक्त पीआरवी 4512 के जवानों ने उन्हें दबोच लिया। पूछताछ में दोनों ने कई वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है। इनके कब्जे से मोबाइल और एक बाइक भी पुलिस को मिली है।

मोबाइल व बाइक बरामद

कर्नलगंज क्षेत्र में लूट की दो वारदात पिछले तीन दिनों में हुई। घटना जौनपुर के बदलापुर गांव निवासी संदीप जायसवाल के साथ हुई। वह यहां सलोरी में रह कर तैयारी करता था। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पास बाइक सवार दो लुटेरे उसका मोबाइल और 500 रुपये लूट कर भाग निकले थे। शनिवार रात ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज के पास लुटेरों ने रवि कुमार यादव को अपना निशाना बनाया। रवि कुमार शिवकुटी निवासी अपनी बुआ के घर उत्तराखण्ड से आया हुआ था। वारदात को देख रहे कुछ लोगों ने मामले की सूचना पुलिस पीआरवी 4512 को दे दी। खबर मिलते ही एक्टिव हुए पीआरवी के जवानों ने बाइक सवार लुटेरों को दबोच लिया। सूचना मिलते ही दरोगा मनोज कुमार भी वहां जा पहुंचे। पकड़े गए एक शातिर ने अपना नाम राहुल पुत्र राजीव सिंह बताया। पुलिस के मुताबिक राहुल पुलिस लाइंस के गेस्ट हाउस में डेली बेस पर स्वीपर का काम करता है। उसका पिता राजीव पुलिस लाइंस स्थित हॉस्पिटल में परमानेंट स्वीपर के पद पर तैनात है। दूसरे ने खुद को राज पुत्र रामचंद्र निवासी सुल्तानपुर बताया। राज के पिता रामचंद्र पुलिस लाइंस के पास सब्जी का दुकान लगाते हैं। राहुल व राज मिलकर घटना को अंजाम दिया करते थे। इन दोनों के पास से पुलिस को लूटे गए दो मोबाइल व एक बाइक मिली है।

पकड़े गए दोनों युवक शातिर स्नेचर व लुटेरे हैं। इनमें से एक डेली बेस पर पुलिस लाइंस के गेस्ट हाउस में स्वीपर का काम किया करता है।

अरुण कुमार त्यागी, इंस्पेक्टर कर्नलगंज

Posted By: Inextlive