-परतापुर थानाक्षेत्र में वार्ड 8, बूथ 82 (जैनपुर) के निवासियों ने मतदान केंद्र पर किया कब्जा

-सूदखोरी के चलते युवक के अपहरण के विरोध में प्रदर्शन

-मौके पर पहुंची एसएसपी,

समझाबुझाकर किया शांत

Meerut । शहर में फैले सूदखोरी के मकड़जाल ने नगर निकाय चुनाव को भी प्रभावित किया। युवक के अपहरण के विरोध में बुधवार को परतापुर थानाक्षेत्र में वार्ड 8, बूथ 82 (जैनपुर) के निवासियों ने चुनाव का बहिष्कार किया। हालांकि एसएसपी ने समझाबुझाकर लोगों को शांत कराया तब जाकर मतदान शुरू हो सका।

16 नवंबर से युवक लापता

जानकारी के मुताबिक परतापुर थानाक्षेत्र के वार्ड 8 (जैनपुर) निवासी अनिल पुत्र नत्थू सिंह, हाल निवासी -शताब्दीनगर, 16 नवंबर से घर से लापता है। आरोप है कि अनिल ने 9 लाख रुपये पंचवटी निवासी गौरव वर्मा को उधार दिए थे। अनिल का साहूकारी का काम है। तगादे के बाद भी लंबे समय तक गौरव ने रकम नहीं चुकाई तो अनिल ने वसूली के लिए दबाव बनाया।

दिल्ली ले जाने का आरोप

मौके पर पहुंची एसएसपी मंजिल सैनी को लापता अनिल के परिजनों ने बताया कि बीते 16 नवंबर को गौरव वर्मा अनिल को यह कहकर घर से ले गया कि वो दिल्ली में रकम का भुगतान करा देगा और तब से ही अनिल लापता है। एसओ परतापुर ने एसएसपी को बताया कि गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर गौरव वर्मा और उसके पिता प्रेमशंकर को हिरासत में ले लिया है जबकि गौरव का दूसरा भाई सौरभ भी पुलिस की कस्टडी में हैं।

जल्द कराओ बरामदगी

एसएसपी ने गौरव वर्मा और उसके पिता प्रेमशंकर को जेल भेजने के आदेश दिए जबकि भाई सौरभ को हिरासत में रखने के लिए कहा।

मतदान केंद्र पर कब्जा

पुलिस की कार्यप्रणाली से खफा क्षेत्रवासियों ने मंगलवार रात्रि 2 बजे पोलिंग बूथ पर कब्जा करते हुए पोलिंग पार्टियों से वहां से खदेड़ने की कोशिश की। पुलिसबल ने सख्ती की तो सभी धरने पर बैठ गए। वोटिंग शुरू न होने की जानकारी पर एसएसपी मौके पर पहुंची।

महिलाओं को बंधाया ढांढस

एसएसपी ने धरने पर मौजूद अनिल के परिजनों को ढांढस बंधाया। महिलाओं ने जमकर विरोध करते हुए वहिष्कार का ऐलान किया था। समझाबुझाकर करीब 9 बजे से मतदान आरंभ कराया। हालांकि एसएसपी के आदेश के बाद भी बुधवार देर शाम तक आरोपियों को जेल नहीं भेजा गया।

---

मतदान के वहिष्कार की सूचना पर वार्ड नंबर 8 के निवासियों को समझाबुझाकर मतदान आरंभ करा दिया। अपहृत की बरामदगी के निर्देश थाना पुलिस को दिए गए हैं। निर्देश के बावजूद भी आरोपी को जेल न भेजने के मामले में जबाव-तलब किया जाएगा।

-मंजिल सैनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive