Startup Idea 'वेकफिट' के जरिए आईआईटियंस अच्छी नींद में कर रहे हेल्प

2019-05-24T17:30:26Z

कहते हैं कि दिनभर काम करने के बाद रात को बेड पर सुकून भरी नींद मिलनी चाहिए। इसी मकसद से स्लीप सॉल्यूशन का काम कर रहा है स्टार्टअप वेकफिट

features@inext.co.in
KANPUR: आईआईटी-रुड़की से केमिकल इंजीनियरिंग करने के बाद अंकित गर्ग और चैतन्य रामालिंग गौड़ा ने वेकफिट को 2016 में बेंगलुरु में लॉन्च किया था। यह स्टार्टअप नींद से संबंधित प्रोडक्ट्स जैसे कि तकिए और आरामदायक गद्दे ऑफर करता है। उनके पास स्टार्टअप शुरू करते समय लॉजिस्टिक और डिलीवरी में हेल्प करने के लिए केवल उनका रसोइया था। लेकिन आज उनके टीम में 120 लोग हैं, इनके प्रोडक्ट की किमतें दूसरों से 50 पर्सेंट कम है। इनकी रेंज 5,000 रुपए से 26,000 रुपए के बीच है।

ऐसे की शुरुआत
अंकित ने बेंगलुरु के स्टार्टअप ताप्जो में काम करते हुए अपना स्टार्टअप शुरू करने के लिए रिसर्च शुरू किया। आफिशियली रूप से 2015 में वेकफिट लॉन्च करने से पहले, उन्होंने यूनिट इकनॉमिक्स को समझने के लिए कुछ सौ गद्दे खरीदे और उन्हें अमेजॉन पर सेल किया। अंकित बेहतर गद्दे बनाना चाहते थे, जिसके चलते उन्होंने मार्च 2016 में वेकफिट को ऑफिशियली तौर पर लॉन्च करने का फैसला किया। उन्होंने अपनी नौकरी छोडऩे के बाद अपने को-फाउंडरचैतन्य रामालिंगगौड़ा के साथ मिलकर अपनी सेविंग्स से 18 लाख रुपए के साथ अपना स्टार्टअप शुरू कर दिया।
Startup: कॉर्पोरेट और एनजीओ के बीच 'ब्रिज इंपैक्ट', जानें आपके डोनेट किए पैसे कहां होंगे इस्तेमाल
Success Story: कंप्लीट फिटनेस ट्रेनर है 'अल्टसोल', फिटनेस फ्रीक्स के लिए जन्नत
इनोवेशन के साथ की मेहनत
अपने प्रोडक्ट को बेटर बनाने के लिए नए-नए इनोवेशन तो किए ही साथ ही उन्होंने अपनी पहली 100 डिलीवरी के लिए घर-घर विजिट किया और फीडबैक के लिए वीडियो इंटरव्यू किए। जिससे उन्हें पता चला कि लॉन्गविटी, पैकेजिंग, थिकनेस और अलग-अलग हेल्थ कंडीशन्स और सीनियर सिटीजन के लिए कैसे डिफरेंट बनाया जा सकता है।मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस है सर्टिफाइड ये यूरोप से अपने ज्यादातर रॉ मटेरियल इंपोर्ट करता है ताकि उनका प्रोडक्ट कंसिस्टेंसी और केमिकल्स के मामले में वल्र्ड लेवल पर क्वॉलिटी के मामले में खरा उतर सकें। इनके प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग बेंगलुरु में होती है और क्वॉलिटी की जांच यूरोप में होती है। यूज किए जाने वाले केमिकल्स ग्रीन्गार्ड संस्था से सर्टिफाइड होते हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.