Inside Edge actor Tanuj Virwani interview: वेब पर मिलते हैं मूवीज से बेहतर ऑफर्स

Updated Date: Sat, 28 Dec 2019 03:22 PM (IST)

अपने दौर की सुपरहिट एक्ट्रेस रति अग्निहोत्रि के बेटे तनुज विरमानी बाकी लोगों की तरह फिल्म स्टार बन कर बॉलीवुड पर राज करना चाहते थे। तकदीर ने पलटा खाया और वे बन गए वेब सीरीज के हीरो अब क्या हैं तनुज के इरादे और सपने।

मुंबई (मिड-डे)। तनुज विरवानी मानते हैं कि मूवीज में उम्मीद के मुताबिक कामयाबी न मिलने के बाद उन्हें अपने पोटेंशियल पर शक होने लगा था। हालांकि, 'एक्सेल एंटरटेनमेंट' से आई एक कॉल ने उनकी किस्मत बदल दी और वह वेब सीरीज 'इनसाइड एज' का हिस्सा बन गए। अपने इंटरव्यु में उन्होंने इस कफर की कहानी और अपने ड्रीम्स शेयर किए।
आप मूवी स्टार बनना चाहते थे लेकिन 'इनसाइड एज' के जरिए डिजिटल वर्ल्ड में आ गए?
जब मैंने मेनस्ट्रीम मूवीज का हीरो बनने का फैसला किया था तब 'ओटीटी' प्लेटफॉर्म्स अपनी शुरुआती स्टेज में थे। कई फेलियर्स के बाद मैं खुद से सवाल करने लगा था कि क्या मैं सही लाइन में हूं। मेरे पास बैकअप प्लान नहीं था और अपने फादर का बिजनेस ज्वॉइन करने का कोई ऑप्शन नहीं था। मेरी पहली फिल्म ('वन नाइट स्टैंड') फ्लॉप रही. फॉर्च्युनेटली, जिस दिन यह रिलीज हुई उसी दिन 'एक्सेल एंटरटेनमेंट' ने कॉल करके मुझे 'वायु राघवन' का रोल दिया।

View this post on InstagramVayu 💕 Prashant . Always my boy on and off screen @siddhantchaturvedi . All the best for the Oscar shortlist . @insideedgeamazon @primevideoin

A post shared by Tanuj Virwani VAYU RAGHAVAN (@tanujvirwani) on Dec 13, 2019 at 6:59am PST


क्योंकि यह एक वेब सीरीज है, तो क्या आपको अपनी एक्सपेक्टेशंस को एडजस्ट करना पड़ा?
कई बॉलीवुड एक्टर्स और बाकी लोगों को लगा था कि 'ओटीटी' प्लेटफॉर्म पर जाना एक पायदान नीचे जाने जैसा होगा। पर 'एक्सेल' और 'अमेजन' की अपनी रेप्युटेशन है। हम जानते थे कि प्रोडक्ट अच्छा ही होगा। मुझे पता था कि हम कुछ बड़ा कर रहे हैं लेकिन मुझे अपने जजमेंट पर भरोसा नहीं था। आखिरकार, यह फीलिंग मुझे पहले भी आ चुकी थी। हालांकि, इसकी रिलीज के दो हफ्ते बाद हम सक्सेस पार्टी कर रहे थे और इसके दूसरे सीजन को हरी झंडी मिल चुकी थी।
आपके कई शोज पाइपलाइन में हैं, जिनमें 'कोड एम' भी एक है?
मैं जेनिफर विंगेट और सीमा बिस्वास के अपोजिट 'कोड एम' में एक सिविलियन लॉयर का रोल कर रहा हूं। इस कास्ट की वजह से ही मैं इससे जुड़ा। मैं खुद को टैलेंटेड एक्टर्स के आस-पास रखना चाहता था ताकि यह मुझे मेरा बेस्ट देने के लिए मोटिवेट कर सके। मेरे पास 'एएलटी बालाजी' का 'कार्टेल' और 'अमेजन' का 'कमाठीपुरा' नाम का शो भी है। 'नेटफ्लिक्स' के 'मसाबा मसाबा' में भी मेरा कैमियो है।
मूवी फ्रंट पर क्या हो रहा है?
मूवीज के लिए अब मेरे पास वक्त नहीं है। मेरे पास जो मौके आ रहे हैं, मैं उनका पूरा फायदा उठा रहा हूं। मुझे मूवीज से ज्यादा अच्छे ऑफर्स वेब पर मिल रहे हैं।मूवीज में रैंडम कैरेक्टर्स प्ले करने से बेहतर होगा कि मैं अच्छे वेब शो के फ्रंट और सेंटर में रहूं।
क्या रति अग्निहोत्री का बेटा होने की वजह से इंडस्ट्री में रास्ता बनाने में मदद नहीं मिलती?
जब आप बिजनेस में मौजूद किसी शख्स से रिलेटेड होते हैं तो आपको बिरादरी में लोगों तक पहुंचने में आसानी होती है। वे लोग जानते हैं कि आप भी यहां मौजूद हैं, पर आपका आखिरी प्रोजेक्ट न चला हो तो कोई आपको काम नहीं देगा। मूवीज पर काफी पैसा लगा होता है।
letty.abraham@mid-day.com

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.