Weekly Horoscope 7 To 13 Mar: कर्क व तुला राशि वालों को खराब आर्थिक स्थिति से लड़ना पड़ेगा, बाकी राशियों का भी जानें हाल

Saptahik Rashifal : Weekly Horoscope in Hindi 7 March To 13 March 2021: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट 'पल्‍लवी एके शर्मा' ने 7 मार्च से 13 मार्च 2021 के लिए सभी राशियों का राशिफल विस्‍तार से लिखा है। जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्‍ताह।

Updated Date: Mon, 08 Mar 2021 01:15 PM (IST)

Saptahik Rashifal 2021: Weekly Horoscope in Hindi 7 March To 13 March 2021: मेष (Aries): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आप काफी मुसीबतों के बाद अपनी फाइनेंशियल कंडीशन को ठीक कर लेंगे। आपको काम के नए अवसर प्राप्त होंगे और काम में आ रही मुश्किलों के हल मिलेंगे। अपनी टीम के साथ काम करें, अपनी टीम को प्रोत्साहित करें जो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको जो भी कुछ आभास होता है उसपर जरूर ध्यान दें, उसको बिल्कुल नज़रअंदाज न करें। लम्बी यात्रा का भी योग है, अपने आप को बैलेंस करने के लिए थोड़ा सा नेचर के साथ जुड़ें। अपने इमोशन को बैलेंस करने के लिए चंद्रमा की आराधना करें और चंद्रमा के मन्त्र का उच्चारण करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष (Taurus): इस सप्ताह आर्थिक स्थिति बैलेंस रहेगी, परिवार के साथ आपका ज्यादा समय व्यतीत होगा और हो सकता है आप फैमिली के साथ कोई हॉलिडे भी प्लान करें। धन सम्बंधी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, कोई भी नया इन्वेस्टमेंट करने से पहले विचार अवश्य करें। पिछली कोशिशों का असर भी दिखाई देगा और काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे, आप अपने काम को प्लानिंग के साथ करने की कोशिश करें। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन (Gemini): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति को मेन्टेन करने के लिए अपने खर्चों को कम करना होगा, आपको बैलेंस बनाने की सख्त जरूरत है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा नही है, काम में कुछ रुकावटें भी आ सकती हैं। आप बहुत इमोशनल होकर चीजों को हैंडल न करें, अपना कॉन्फिडेंस बनाकर रखें। आप अपनी समझदारी से चीज़ों को मैनेज कर सकते हैं। इस हफ्ते कुछ नई जगहों पर ट्रेवल कर सकते हैं और नए आयडिया पर वर्क करने की प्लानिंग कर सकते है। मातारानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क (Cancer): इस सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी सी कमजोर रहने वाली है, आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी होगी। साथ ही अपनी हेल्थ का ध्यान रखने की बहुत जरूरत है, किसी से भी अन्यथा वाद विवाद में न पड़ें जो आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। यात्रा का भी योग है और काम के प्रति सराहना प्राप्त होगी। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय थोड़ा चैलेंजिंग रहेगा लेकिन आप सब मैनेज कर लेंगे। आपके काम में उन्नति के योग हैं और काम में साथ मिलकर चलने वाला समय है। जल्दबाजी में कोई डिसीजन न लें और अपनी वाणी पर थोड़ा सा नियंत्रण रखें। कामकाज में थोड़ा उतार चढ़ाव आ सकता है लेकिन आप अपनी कार्यकुशलता से उसको मैनेज कर लेंगे। माँ लक्ष्मी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

सिंह (Leo): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, आप काफी बैलेंस रहेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए भी समय अच्छा है लेकिन काम का बोझ बना रहेगा, सारा काम आपको खुद ही करना है ऐसा विचार अपने मन से निकाल दें। आपको अपने एफर्ट के हिसाब से रिजल्ट नहीं मिलेंगे। इस वजह से आपका मन विचलित रह सकता है इसलिए अपने आप में संयम बनाकर रखें। आप काम को शेयर करने की कोशिश करें और दूसरों पर विश्वास करें। यह सप्ताह हेल्थ को लेकर भी चैलेंजिंग हो सकता है, ज्यादा नकारात्मक न हों और पॉजिटिव होकर अपने काम को करने की कोशिश करें। हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या (Virgo): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति बैलेंस रहेगी लेकिन आप थोड़ा अकेलापन महसूस कर सकते हैं। सबकुछ होने के बाद भी आपका फोकस अपने काम पर नहीं रहेगा क्योंकि आप निगेटिव फील कर सकते है। फिजिकल वर्क प्रेशर होने की वजह से आपके पास जिम्मेदारी बाँटने वाला कोई नहीं है लेकिन आप अपनी कार्यकुशलता से चीजों को बैलेंस कर लेंगे। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

तुला (Libra): इस सप्ताह आर्थिक स्थिति को बैलेंस करने के लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी। कामकाज में उतार चढाव आ सकते है लेकिन फिर भी सिचुएशन मैनेज हो जाएगी। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है अगर आप अपने काम में एक्टिवली लगे रहें। आप अपने मन में नेगटिव थिंकिंग रखेंगे तो ये सप्ताह थोड़ा चैलेंजिंग हो सकता है। कोई भी नया इन्वेस्टमेंट न करें और अपनी हेल्थ का ध्यान रखें उसके लिए साल्ट वाटर बाथ लें। आप मेहनत करके चीज़ों को बैलेंस कर लेंगे और हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी चैलेंजिंग रहेगी, बहुत ज्यादा फिजिकल वर्क बढ़ सकता है और मेन्टल स्ट्रेस भी हो सकता है। यात्रा का भी योग है, आप कुछ नया इन्वेस्टमेंट भी कर सकते है। इस सप्ताह कोई भी नया कमिटमेंट करने का सही समय नहीं है, अपने आप पर फोकस बनाए रखें। मेडिटेशन से भी आपको बहुत मदद मिल सकती है और आप धीमी गति से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। कोई भी नया काम शुरू करने का समय नहीं है, उसके लिए थोड़ा सब्र रखें। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु (Sagittarius): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए बहुत स्ट्रिक्ट रहना होगा, आपको काम के लिए फोकस रखना होगा। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है और साथ ही खुद को बैलेंस रखने की पूरी कोशिश करें। आप तमाम चीजों को कंट्रोल करने का प्रयास करेंगे जिससे आपको सफलता प्राप्त होगी। ज्यादा नकारात्मक न हों, पॉजिटिव होकर काम को करें। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मकर (Capricorn): यह सप्ताह आप आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, आपने जो पहले इन्वेस्टमेंट किये है उसके रिटर्न्स आपको प्राप्त नहीं हो रहे है जिस वजह से आप बहुत परेशान रहेंगे। आपको दूसरे की थाली में घी ज्यादा नज़र आएगा लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है और आप भगवान का शुक्रिया करना ना भूलें, अपने काम पर फोकस रखें। सप्ताह के अंत तक काफी सुधार आएगा, कुछ अच्छी न्यूज़ भी मिलेगी और यात्रा का योग भी बन सकता है। कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें, थोड़ा सोच समझकर काम करें। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह आर्थिक स्थिति बैलेंस रहेगी, आप अपनी जगह बनाकर रखने की पूरी कोशिश करेंगे। आप आर्थिक स्थिति ठीक होने की वजह से खुश रहेंगे और आपका फैमिली टाइम बहुत अच्छा व्यतीत होगा। यात्रा का भी योग है और कुल मिलाकर यह सप्ताह बेहतरीन रहेगा। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है, आप नए इन्वेस्टमेंट करने के बारें में सोचेंगे। आप नए लोगों से भी मिल सकते हैं, आप अपने काम इस तरह से करें कि वो आगे अच्‍छे ढंग से चलता रहे। माँ लक्ष्मी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन (Pisces): यह सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रहेगी, पुराने दोस्तों से भी मुलाकात होगी और नए इन्वेस्टमेंट की बात हो सकती है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा और अपने आप को बैलेंस रखने की कोशिश करें। आप जहाँ भी जाएंगे, वहाँ आप खुशियाँ ही बाँटेंगे लेकिन अपने आप को थोड़ा सा प्रोटेक्ट करें, अपनी उपलब्धियों का ज्यादा बखान न करें, ऐसा करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। मातारानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

द्वारा: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharmaa'

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.