Weekly Horoscope Hindi 1 To 7 March: हफ्ते की शुरुआत कई प्रॉब्‍लम्‍स के साथ होगी, अनचाही घटनाओं से रहें सावधान

Weekly horoscope in Hindi 1 March To 7 March: वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर 'बेजन दारूवाला' ने 1 मार्च से 7 मार्च 2020 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

Updated Date: Mon, 02 Mar 2020 03:38 PM (IST)

weekly horoscope Hindi 1 March To 7 March by Bejan Daruwalla: मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेशा कहते हैं कि ये हफ्ता आपके आम रूटीन से जरा अलग हटकर होगा। आप स्वभाव से हर काम सोच-समझकर आराम से करने वालों में से हैं, पर इस बार आप कुछ फैसले थोड़ा जल्दबाजी में भी लेने वाले हैं, इसलिए उनको लेकर आगे चलकर कुछ मुश्किलें भी आ सकती हैं, पर इनपर आप चाहकर भी लगाम नहीं लगा सकते, इसलिए बेहतर होगा कि थोड़ा सब्र रखें, क्योंकि वह परेशानी भी क्षणिक होगी और कुछ समय में ही आपका पीछा छोड़ देगी। सप्ताह के अंत में परिवार या किसी खास मित्र की ओर से कोई बड़ा सरप्राइज मिल सकता है। बच्चों के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए फलदायी होगा।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : आपके मन में किसी पुराने ट्रेंड को बदलने की बहुत गहरी इच्छा है। उसी इच्छा को लेकर आप कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। परिवार व आम जीवन में सबकुछ सामान्य ही रहेगा, पर आपको अपने मूड स्विंग्स को कंट्रोल करने की बहुत जरूरत है। इस बार अगर आपने ऐसा नहीं किया, तो इसको लेकर किसी बड़ी मुसीबत को भी मोल ले सकते हैं। कोशिश करें कि ऐसा न होने दें। सप्ताह के आगे बढ़ते-बढ़ते आपकी इच्छाओं में भी कुछ वृद्घि होगी। आमतौर पर कहा गया है कि इच्छाएं ही दुख का कारण होती हैं। आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। आपकी बड़ी इच्छाएं ही आपको निराश करने वाली हैं।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : इस हफ्ते अपने पैरों को जमीन पर जमाकर रखने के लिए आपको जरा ज्यादा दिमागी कसरत करने की जरूरत पडऩे वाली है। आपमें ईगो प्रॉब्लम भी है और इसी ईगो की वजह से आप इस हफ्ते कुछ बड़ी बेवकूफी वाली हरकतें भी कर सकते हैं। इसके इतर यकीन मानिए कि ये समय किसी भी तरह का जुआं खेलने के लिए सही नहीं है। फिर चाहें वो जिंदगी का जुआं हो या जिंदगी में खेला जाने वाला किसी और तरह का जुआं हो। इससे आपको नुकसान होगा। आप नए इन्वेंस्टमेंट्स में हाथ आजमाएंगे। इस दौरान आप ढेर सारा धन कमा पाने में भी कामयाब होंगे। फाइनेंशियली खुद को मजबूत बनाना शुरू से ही आपकी प्रियॉरिटी में रहा है। इसे कायम रखें।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : गणेशा कहते हैं कि इस हफ्ते आप किसी काम को लेकर कठिन मेहनत करेंगे और इसी मेहनत के सहारे कोई बड़ी उपलब्धि भी हासिल करेंगे। यही नहीं, अपनी जॉब में भी आप इस हफ्ते कोई बड़ी तरक्की पाएंगे। इसी के साथ ये फेज आपके लिए सबसे ज्यादा प्रैक्टिकल प्रूव होने वाला है। कुल मिलाकर सबकुछ अच्छा ही चल रहा है और इसी के साथ आप महसूस करेंगे कि ये दुनिया आपके लिए कितनी अच्छी है। यही नहीं, सप्ताह के आगे बढ़ते-बढ़ते आप कुछ बड़े धार्मिक कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे और खुद को काफी आध्यात्मिक महसूस करेंगे। ऐसा करते हुए आप खुद को अंदर से बेहद स्ट्रॉन्ग और हैप्पी फील करेंगे।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : आपकी लाइफ में कुछ प्रॉब्लम्स आई हैं, पर घबराने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है, क्योंकि उन सभी प्रॉब्लम्स का सॉल्यूशन ढूंढना आपके लिए चुटकियों का खेल है। बस जरूरत आपके अपनी असली क्षमता को समझने की है। इसी के बल पर आप इस हफ्ते खुद पर एक बड़ी जीत हासिल करने वाले हैं। ये जीत आपके व्यक्तित्व और समाज में आपके सम्मान को और बढ़ाने वाली होगी। सप्ताह के अंत में परिवार में कोई बड़ी खुशखबरी भी सुनने को मिलेगी। कुल मिलाकर सप्ताह की शुरुआत थोड़ी टाइट हो सकती है, पर आगे चलते हुए समय में सुधार होगा।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : आपका ये हफ्ता ढेर सारे खर्चों, यात्राओं और तरह-तरह की ऐसी चीजों से भरा होगा, जिनको करने की ख्वाहिश आपको लंबे समय से रही है। आप दूसरों के लिए दया के भाव से भरे हैं। आप लोगों की मदद करना चाहते हैं, खासतौर पर उनकी, जो दुर्भाग्य से कम किस्मतवाले हैं, पर किसी की भी मदद करने से पहले इस बात की जांच जरूर कर लें कि क्या वाकई उसको आपकी मदद की जरूरत है या फिर वह आपके सामने दुखी और परेशान होने का दिखावा कर रहा है। कुल मिलाकर उन लोगों से सावधान रहें, जो आपका फायदा उठाना चाहते हैं। गणेशा आपके कर्मों से बहुत खुश हैं।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : ये हफ्ता आपके लिए एक इंटेंस फेज साबित होने वाला है। आप किसी के प्यार में गहराई से उतरने वाले हैं। आपकी जिंदगी में किसी नए पार्टनर का आगमन होने वाला है। उसके आते ही आपकी जिंदगी में और भी बहुत कुछ बदलेगा। आप उसके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे और भविष्य के लिए कुछ बड़ी योजनाएं भी बनाएंगे। इन योजनाओं को बनाते समय अपने परिवार की खुशियों का पूरा ख्याल रखें, क्योंकि आपके जीवन में परिवार का बहुत महत्वपूर्ण रोल है और उनके बिना आप किसी भी खुशी को दिल से एंज्वॉय नहीं कर पाएंगे। गणेशा कहते हैं कि परिवार का प्यार ही सबकुछ होता है।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : इस हफ्ते आपको बाहरी दुनिया से ढेर सारे चैलेंजेस मिलने वाले हैं। इन चैलेंजेस को पूरा करने के लिए शुरुआत में आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है पर जैसे-जैसे आप आगे बढ़ेंगे, आप खुद पाएंगे कि अब मुश्किलें थोड़ी आसान होती जा रही हैं और फिर देखते ही देखते आप उस चैलेंज को भी पूरा कर लेंगे। किसी पारिवारिक कार्य को लेकर आपको कोई छोटी-मोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। इस यात्रा का जरूर कोई उद्देश्य होगा। इस उद़्देश्य की पूर्ति के बाद आप खुद को काफी हल्का महसूस करेंगे। लोहे से जुड़ी किसी चीज की खरीददारी इस सप्ताह बिल्कुल न करें।

Monthly Horoscope March 2020 in Hindi: Holi का महीना आपके लिए रहेगा कमाल या कर देगा बेहाल, जानिए Bejan Daruwalla से पूरा हाल

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : इस हफ्ते आप काफी सेंसेटिव और इमोशनल होने वाले हैं। जरूरत कुछ ऐसा होने वाला है, जो आपके दिल की गहराई को छूने वाला है। जिंदगी में इस समय ढेर सारे बदलाव करने की जरूरत है। ये बदलाव आपकी जिंदगी को पॉजिटिव वाइब्स से भरने के लिए होंगे। सही भी है, समय-समय पर कुछ न कुछ बदलाव करते रहना चाहिए. आपके पास इस सप्ताह ढेर सार काम आने वाला है। ये काम आपके वर्कप्लेस या फिर आपके परिवार से भी जुड़ा हो सकता है। कार्य किसी से भी जुड़ा हो, आपको बस इतना ध्यान देना है कि उस कार्य को बेहद सावधानीपूर्वक पूरा करें। इसी के आधार पर आगे आपका भविष्य निर्धारित होने वाला है।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : आपके वर्कप्लेस की ओर से इस हफ्ते आपके पास ढेर सारा खर्च आने वाला है। सुनकर अजीब लग रहा है न, वर्कप्लेस से तो धन मिलता है, पर यहां खर्च कैसे होगा। हो सकता है कि पार्टी या गेट-टुगेदर पर आपका भारी-भरकम खर्चा हो जाए. इसका मतलब है कि धन को लेकर ये सप्ताह आपके लिए थोड़ा खतरनाक साबित हो सकता है। कोशिश करें, कि ये खर्च आपकी सीमा से बाहर न जाए, वरना आपके आगे के प्लान बिगड़ सकते हैं। परिवार में कोई बड़ा समारोह होने वाला है। उसको लेकर आपको बड़ी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। उन जिम्मेदारियों को पूरी इमानदारी से निभाएं।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : आपकी जॉब इस समय ठीक-ठाक चल रही है, पर इस हफ्ते कुछ अनचाही घटनाएं हो सकती हैं। इनमें से कुछ घटनाएं तो आपके फेवर में होंगी, जो आपको पॉजिटिव एनर्जी देने का काम करेंगे। वहीं दूसरी ओर कुछ घटनाएं ऐसी भी हो सकती हैं, जो आपके मानसिक संतुलन को प्रभावित कर सकती हैं। ऐसी स्थिति में आपके लिए बहुत जरूरी होगा आपकी मानसिक स्थिति को संतुलित रखना, क्योंकि ये परेशानियां सिर्फ दिखावे के लिए भारी-भरकम होंगी, पर आपको डरा देंगी। आपको सिर्फ ये करना है कि इनपर ज्यादा ध्यान न देकर, अपने कर्मों को सुचारू रूप से चलने दें, ईश्वर का स्मरण करें।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : आप इमोशंस से भरे हुए हैं। कई ऐसी मामले आपके जीवन में आते हैं, जिनको लेकर आप बेवजह ही इमोशनल हो जाते हैं। अपने इस स्वभाव में आप अगर समय रहते परिवर्तन कर लेंगे, तो ये आपके आगे के लिए ही अच्छा होगा। अपने पार्टनर के साथ आपका ये हफ्ता कुछ खास अच्छा नहीं बीतेगा। हो सकता है कि बातों ही बातों में कुछ खटपट हो जाए. यहां आपको अपनी वाणी पर सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। ऐसा इसलिए कि क्योंकि वैसे तो आप शांत रहते हैं, पर आपको कोई बार-बार छेड़े तो आपका गुस्सा सातवें आसमान पर होता है। अपने इसी गुस्से पर कंट्रोल रखेंगे, तो अच्छा होगा।

Email: info@bejandaruwalla.com

Website:www.bejandaruwalla.com

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.