Weekly Horoscope 26 July To 1 August: मेष व मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी, खुशहाली आएगी, जानें सभी राशियों का हाल

Updated Date: Sun, 26 Jul 2020 01:24 AM (IST)

Saptahik Rashifal: Weekly Horoscope in Hindi 26 July To 1 August: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'पल्‍लवी एके शर्मा' ने 26 जुलाई से 1 अगस्‍त 2020 तक के दिनों के लिए सभी राशियों का राशिफल विस्‍तार से बताया है। जानिए आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्‍ताह।

Saptahik Rashifal: Weekly horoscope in Hindi 26 July To 1 August 2020: मेष (Aries): इस हफ्ते आप अपने चारों ओर की दुनिया से जुड़ी समझ को और विस्तृत करने के लिए किसी महत्वपूर्ण जानकारी वाले सेशेन को ज्वाइन करने की रूपरेखा तैयार कर सकते हैं। आप नए विचारों और जिंदगी जीने के अलग-अलग तरीकों व नजरियों को करीब से जानना चाहते हैं। इतना सब जानने के लिए आपका सेशेन ज्वाइन करने का विचार सबसे उत्तम है। कुल मिलाकर आप जीवन के किसी एक रंग में न बंधकर अलग-अलग रंगों में खुद को रंगना चाहते हैं। साथ ही इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और इसके साथ आप काफी एंज्वॉय करेंगे। भगवान शिव की आराधना करें।

वृष (Taurus): इस हफ्ते आप एकसाथ कई सारी चीजें चाहेंगे और इसी के साथ कुछ अशुद्घ विचार आपको परेशान भी करेंगे, आर्थिक स्थिति भी कुछ असंतुलित रह सकती है, लेकिन जैसा कि स्वभाव से आप जुझारू हैं और इस तरह की समस्याओं से निकलने का अपना रास्ता ढूंढ ही लेते हैं। इस बार भी आप ऐसी समस्याओं से खुद को आसानी से निकाल ही लेंगे। इसके बावजूद आप अपनी ताकत को अलग-अलग डायरेक्शंस में बर्बाद करेंगे। इससे बेवजह की थकान आपको परेशान कर सकती है। ऐसे में जरूरी होगा कि आप अपनी इच्छाओं पर थोड़ी लगाम लगा लें। खर्चों पर नियंत्रण रखें, मां लक्ष्मी की उपासना करें।

मिथुन (Gemini): इस हफ्ते आप अपने चारों ओर खड़ी बंदिशों की दीवारों को तोडऩा चाहते हैं और इस दायरे से बाहर निकलकर अपनी जिंदगी को जीभर जीना चाहते हैं। वैसे आपकी इस ख्वाहिश के लिए ये समय बिल्कुल मुनासिब है। आपकी थोड़ी सी कोशिश आपको इस दायरे से बाहर निकलने में बहुत मदद करने वाली है। इस क्रम में किसी पुराने मित्र का साथ मिलेगा और उसके साथ ही के दम पर आप खुद को काफी ताकतवर महसूस करेंगे। साथ ही साथ इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति भी काफी मजबूत होने वाली है। खर्चों में कुछ वृद्घि जरूर होगी, पर आप उनको बैलेंस कर लेंगे। भगवान गणेश की आराधना करें।

धनु (Sagittarius): इस हफ्ते आपको बातचीत के लिए अपने दिल, दिमाग और घर के दरवाजों को खोलकर रखना होगा। हो सकता है कि कोई आपसे जुड़े किसी बड़े डिसीजन को लेकर बातचीत करना चाह रहा हो। ऐसे में आपको अपने बिजी शेड्यूल में से थोड़ा सा समय किसी खास के लिए निकालना होगा, ताकि उसके साथ ही साथ आपकी भी आगे की राहें आसान हो सकें। आप स्वभाव से काफी खुले दिमाग के हैं और आपसे उम्मीद भी यही की जाती है कि आप किसी भी बातचीत में बुद्घिमत्ता का परिचय ही देंगे। आर्थिक स्थिति में संतुलन आएगा। भगवान शिव की पूजा करें, मन को शांति मिलेगी।

मकर (Capricorn): यह आपके लिए काफी गहन और भावुक चरण होगा, जो आपको इमोशनल फील कराएगा। आप कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में आ सकते हैं, जो आपको खुद के थोड़ा करीबी लगेंगे। बातचीत के दौरान आपमें उनके प्रति थोड़ी आत्मियता जागेगी। इस बीच कार्यक्षेत्र से जुड़े कुछ ऐसे वर्क-लोड भी आ सकते हैं, जो आपको थोड़ा इरीटेट करेंगे, पर आपका स्वभाव कर्मप्रधान है, सो आप उन्हें इग्नोर नहीं कर पाएंगे। ऐसे में आपका मन बंटा-बंटा सा रहेगा। इसके बावजूद आप दोनों ओर प्रॉपर सामंजस्य बैठा लेंगे। आर्थिक स्थिति पूरी तरह से बैलेंस रहेगी। माता रानी का स्मरण करें। उनकी कृपा रहेगी।

कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह कुछ नए संबंध आपके जीवन में प्रवेश करेंगे। इन संबंधों के जुडने से आप खुद में बदलाव महसूस करेंगे, पर हां, इन संबंधों के आने से पुराने कुछ संबंधों पर असर पड़ सकता है। अब ये आप पर निर्भर करता है कि आप दोनों तरह के संबंधों में किसको प्रायोरिटी देना चाहते हैं या फिर दोनों को बराबर स्तर पर संभाल लेंगे। कुछ घरेलु इशूज भी हो सकते हैं, जो आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं। फिर जल्द ही आप उन परिस्थितियों को संभाल भी लेंगे, क्योंकि इन चीजों में आप एक्सपर्ट हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। भगवान श्री हरि विष्णु की आराधना करें।

मीन (Pisces): यह हफ्ता आपके लिए कई नाजुक पलों से भरा होगा। इनमें से कई पल प्रेम से भरे होंगे और कई दर्द से भी। पर घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ये दर्द भी भविष्य में मिलने वाले अच्छे पलों का संकेत लेकर आएगा, इसलिए आप इस दर्द को खुशी-खुशी एक्सेप्ट करना भी पसंद करेंगे। आपको अपनों से ढेर सारा प्यार, केयर और सहानुभूति भी मिलेगी। आप अपने चारों ओर की चीजों को खूबसूरती के साथ निखारने की भी कोशिश करेंगे। इस काम में आपको अपनी उम्मीदों से ज्यादा संतुष्टी भी मिलेगी। आर्थिक स्थिति संतुलित रहेगी। भगवान गणेश का स्मरण करें और आगे बढ़ते रहें।

द्वारा : टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharma'

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.