Weekly Horoscope 31 May-6 June: वृष व तुला राशि के लिए शानदार हफ्ता है, जैसा चाहेंगे वैसा फल मिलेगा, जानें सभी राशियों का हाल

2020-06-02T17:13:21Z

Saptahik Rashifal: weekly horoscope Hindi 31 May To 6 June: टैरो एक्‍सपर्ट और एस्‍ट्रोलॉजर 'पल्‍लवी एके शर्मा' ने 31 मई से 6 जून 2020 तक के लिए सभी राशियों का राशिफल विस्‍तार से बताया है। जानिए आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्‍ताह।

Saptahik Rashifal: weekly horoscope in Hindi 31 May To 6 June 2020: मेष (Aries): इस सप्ताह आप खुद को थोड़ा इमोशनली फंसा हुआ महसूस करेंगे। हां, आपके खर्च भी साथ-साथ बढ़ेंगे, लेकिन आप अपने खर्चों पर नियंत्रण करने की कोशिश भी करेंगे और अगर कोशिश करेंगे तो कामयाबी जरूर मिलेगी। एक बात का ध्यान जरूर रखें कि अगर कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं, तो अपने बड़ों से सलाह जरूर लें और कुछ चीजों पर अपना बैलेंस बनाकर रखें। इस हफ्ते आपका मन भी कुछ विचलित रह सकता है। थोड़ा-थोड़ा अकेलापन भी आप महसूस करेंगे। इससे बचने के लिए अपनों के साथ समय बिताएं और भगवान पर भरोसा रखें। नकारात्मक होकर किसी भी अवसर को न गवाएं, गणेश जी की उपासना करें आपके रास्ते जरूरी खुलेंगे।

वृष (Taurus): यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। जैसा आप चाहेंगे, ईश्वर आपको वैसा ही फल देंगे। हां, खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है। मेडिटेशन करें। सकारात्मकता के साथ आप नए रास्तों की तरफ आगे बढ़ेंगे। हनुमान जी की उपासना करें। ऐसा करना आपके लिए लाभकारी साबित होगा।

मिथुन (Gemini): पिछली लंबी उथल-पुथल के बाद इस सप्ताह आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। स्वभाव से आप काफी इमोशनल हैं, पर इस बार इमोशनल होकर ही आप अपने परिवार के साथ काफी एंज्वॉय करने वाले हैं। आपका जुड़ाव योग व आयुर्वेदिक थैरेपीज से भी हो सकता है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे। ये हफ्ता आप अपनी परेशानियों से बाहर निकल सकेंगे। देवी की उपासना करें, ऐसा करना आपके लिए फलदायी साबित होगा।

कर्क (Cancer): इस सप्ताह घर पर किसी सेलिब्रेशन को एंज्वॉय करने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा कुछ नई दिशाएं व नए रास्ते बाहें खोले आपका स्वागत करेंगे। लोगों के साथ आपका कम्युनिकेशन पहले से ही अच्छा है और आगे भी अच्छा ही रहेगा। खुद को और बेहतर तरीके से लोगों के सामने प्रेजेंट कर सकेंगे। रिस्क लेने की कैपेसिटी बढ़ेगी। किसी भी काम में कुछ नया करने के बारे में गहराई से सोचें। धन लाभ का भी योग है। इसी के साथ पॉजिटिव फीलिंग भी मिलेगी। परिवार के साथ समय व्यतीत करने के लिए यह अच्छा सप्ताह है। गणपति जी की आराधना करें।

सिंह (Leo): यह सप्ताह आपको निगेटिविटी की ओर खींचेगा। खासतौर पर अपनी सेहत और आर्थिक स्थिति को लेकर आप नकारात्मकता की तरफ खिचेंगे, पर ऐसा न होने दें। इससे बचने के लिए मेडिटेशन की हेल्प लें। किसी भी परेशानी के बारे में ज्यादा न सोचें, क्योंकि ईश्वर एक दरवाजा बंद करता है, तो उसके बदले में चार दरवाजे और खोलता भी देता है। अपने विश्वास को कायम रखें। शिव जी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी होगा।

कन्या (Virgo): सप्ताह के शुरुआत में आप कुछ-कुछ निगेटिविटी की ओर बढ़ेंगे। इसी का परिणाम होगा, जो आप अपनी टीम से नाखुश हो सकते हैं, लेकिन यहां आपको खुद को पॉजिटिविटी के आइने में देखने की जरूरत है और थोड़ी सी कोशिश से आप ऐसा कर सकते हैं। आपकी टीम आपके बताए हुए रास्ते पर चलेगी और पॉजिटिव रूप से आपको फॉलो करेगी। यहां आपके लिए जरूरत पड़ेगी अपनी टीम पर विश्वास रखने की। तभी वह आपकी उम्मीदों पर खरी उतर सकेगी। नेचर से जुड़कर आप अच्छा महसूस करेंगे। शिव जी और विष्णु जी की उपासना करें, यह आपके लिए लाभकारी होगा। फैमिली के साथ थोड़ा वक्त बिताएं। इससे आपके दिलो-दिमाग को फ्रेशनेस मिलेगी।

तुला (Libra): यह सप्ताह आपके लिए बहुत पॉजिटिविटी से भरा होगा। आप नई चीजों के बारे में खुलकर सोचेंगे। हो सकता है आपकी कुछ सेंसटिविटी थोड़ी बढ़ी रहे और आपके रिलेशनशिप में भी थोड़ी परेशानी आ सकती है। आप काफी क्रिएटिव हैं, इसका असर आपके काम पर साफ नजा आता है। इस बार भी अपनी क्रिएटिविटी के बल पर आप काफी कुछ करेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए भी यह हफ्ता काफी अच्छा गुजरने वाला है। आप तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे। ईश्वर की आराधना में थोड़ा समय व्यतीत करना आपके लिए फलदायी साबित होगा। शिव जी की आराधना करें।

वृश्चिक (Scorpio): इस हफ्ते आपको अपने मन से पुरानी चीजों को निकालना होगा। आप थोड़ा-थोड़ा निगेटिव भी हो सकते हैं। इसका एक कारण यह भी हो सकता है कि आप बीते कुछ अवसरों के बारे में सोच रहे हैं, जो आपके हाथों से निकल चुके हैं। यहां आपको खुद को एक बात समझाने की जरूरत पड़ेगी कि जो गुजर गया वो कल था। अब वक्त है आगे बढ़ने का, इसलिए बेहतर होगा कि सकारात्मक होकर आगे बढ़ें। घर पर इलेक्ट्रिकल रिपेयर का काम हो सकता है, उसको लेकर थोड़ी परेशानी आ सकती है। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। कोशिश करें कि समय निकालकर घर से कबाड़ को कम करें। तब आप खुद को पॉजिटिव महसूस करेंगे। माता रानी से अपनी सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना करें। जल्द ही आपको समस्याओं का हल मिलेगा।

धनु (Sagittarius): इस हफ्ते आप खुद को इमोशनल फेज में पाएंगे। वैसे आप इमोशनली कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं। साथ ही साथ काम का भी काफी ज्यादा स्ट्रेस ले रहे हैं। बेहतर होगा कि ज्यादा निगेटिविटी में न उतरें। इससे सिवाए स्ट्रेस के आपको और कुछ नहीं मिलेगा। बेहतर होगा कि पॉजिटिव होकर काम को करने की कोशिश करें। अपने हर काम की पूरी जानकारी लेने की कोशिश करें और अपने इंट्यूशन को शार्प करने के लिए मेडिटेशन करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है। खुद पर विश्वास बनाए रखें। ईश्वर की मदद से आप परेशानियों का हल निकाल सकेंगे। आपको अपने आप को थोड़ा बैलेंस करने की जरूरत है, आपको नेचुरल चीजों से जुड़ने की आवश्यकता है।

June Monthly Horoscope 2020: वृष, सिंह व वृश्चिक राशि वालों के लिए जून माह बहुत अच्‍छा साबित होगा, जानें सभी राशियों का हाल

मकर (Capricorn): इस सप्ताह आप खुद को इकोनाॅमिकली कमजोर फील करेंगे। दवाइयों पर खर्चा बढे़गा। इसके अलावा कुछ और खर्चे भी बढ़ सकते हैं। आप खुद पर कुछ ज्यादा ही जिम्मेदारियां लेकर चल रहे है। आपका ये स्वभाव इस हफ्ते आपके लिए कुछ मुश्किलें खड़ी कर सकता है। सेहत और धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय बिल्कुल अनुकूल है। आप अपने काम को बहुत एंज्वॉय करेंगे। इन कामों को धीरे-धीरे सही करते हुए आगे बढ़ेंगे। इसी के साथ नेचर से भी कुछ जुड़ाव महसूस करेंगे। हो सके तो आप एक समय का खाना जमीन पर बैठकर खाएं। इससे आपको पॉजिटिव फीलिंग मिलेगी। गणेश की उपासना करें।

कुंभ (Aquarius): एक ही चीज के बारे में आप कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं और इस तरह से अपना बेहद कीमती समय बर्बाद कर रहे हैं। इससे अच्छा होगा कि आपके हाथ में इस समय जो काम है, उसके बारे में सोचें। जो चीज आपके पास है नहीं, उसके बारे में सोचना बेकार ही होगा। थोड़ा सा अवसरवादी बनें, नकारात्मक न हों। धन लाभ के भी योग हैं, पर आपको खुद इमोशनली सारी चीजों को ठीक करना होगा। कुत्‍ते को खाना खिलाएं, लाभ होगा। गणेश जी की उपासना करें। अपने ऊपर विश्वास बनाए रखें।

मीन (Pisces): इस सप्ताह अपनी आय और व्यय को बैलेंस करने में आप बड़ी कामयाबी पाएंगे। बीते समय में जो कुछ आपको काफी मुश्किल लग रहा था, वही चीजें अब आपको आसान लगेंगी। आपको सही रास्ता दिखाने में ईश्वरीय शक्तियां आपकी मदद करेंगी। लाइफ को लेकर थोड़ा पॉजिटिव रहने की कोशिश करें। ये सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। धन लाभ के योग हैं, लेकिन साथ ही साथ जेब पर भी खर्चों का बोझ बढ़ेगा। मेडिटेशन करने से आप शांति का अनुभव करेंगे। एक नया मोड़ व्यवसाय मैं अच्छा बदलाव लाएगा। अपने प्रियजनों से संपर्क बनाए रखें। ऐसा करने से आप खुद को मोटिवेटेड फील करेंगे। लक्ष्मी जी की उपासना करें, यह आपके लिए प्रभावकारी रहेगा।

द्वारा : टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharma'

Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.