भारत से जीत छीनने वाले एस्टन टर्नर IPL 2019 में खेलेंगे इस टीम से

2019-03-12T10:48:41Z

मोहाली वनडे में भारत से जीत छीनने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एस्टन टर्नर की चर्चा जोरों से है। एस्टन ने भारतीय गेंदबाजों की जिस तरह से धुनाई की हर कोई उनका फैन हो गया। आइए जानें आखिर कौन है ये खिलाड़ी

कानपुर। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 2-2 की बराबरी पर है। मेजबान भारत पहले इस सीरीज में 2-0 से आगे था मगर कंगारुओं ने पहले रांची और फिर मोहाली में भारत को मात देकर सीरीज बराबर कर ली। चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया की जीत के असली हीरो एस्टन टर्नर रहे। 26 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी टर्नर ने अपनी टीम को ऐसे वक्त जीत दिलाई जब किसी को कंगारु के जीतने की उम्मीद नहीं थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज एस्टन ने 43 गेंदों पर 84 रन की नाबाद पारी खेली। इसमें छह छक्के और पांच चौके शामिल थे। युवा कंगारु बल्लेबाज ने ये रन भारत की बेस्ट बाॅलिंग अटैक के खिलाफ बनाए। ऐसे में हर कोई टर्नर की इस पारी की खूब तारीफ कर रहे।
दूसरा वनडे खेल रहे थे टर्नर
एस्टन ने हैदराबाद में भारत के खिलाफ ही वनडे डेब्यू किया था। तब उन्होंने 23 गेंदों पर 21 रन बनाए थे। मगर मोहाली में जब वह दूसरा मैच खेलने उतरे तो गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं। बताते चलें कि ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में टर्नर की पहचान मैच फिनिशर के रूप में है। खासतौर से उन्हें टी-20 स्पेशलिस्ट कहा जाता है। 15-20 ओवरों के बीच में एस्टन बड़े-बड़े शाॅट खेलने में माहिर हैं। छह फुट तीन इंच लंबे एस्टन आसानी से गेंद मैदान के बाहर पहुंचा देते हैं।

8⃣4⃣* (43) 🔥
5⃣ fours 😍
6⃣ sixes 💪
Take a bow, @Ashtonturner_70! After Handscomb’s ton, the Royal helps 🇦🇺 pull off their highest successful run chase in ODIs. #HallaBol #IndvAus pic.twitter.com/sxHvqtsyjj

— Rajasthan Royals (@rajasthanroyals) 10 March 2019


आईपीएल 2019 में खेलेंगे राजस्थान से
एस्टन टर्नर कितने खास खिलाड़ी हैं, इस बात का अंदाजा राजस्थान राॅयल्स को पहले हो गया था। बता दें इस बार नीलामी में राजस्थान की टीम ने एस्टन को 50 लाख के बेस प्राइज में खरीदा है। यह टर्नर का पहला आईपीएल सीजन है और जिस लय में वो हैं, राजस्थान के फैंस को उम्मीद होगी कि एस्टन आईपीएल में भी तूफानी बल्लेबाजी का नमूना पेश करेंगे।
धोनी के चलते 8 साल तक टीम से बाहर रहा था ये खिलाड़ी

जब एक ही टीम में खेले चाचा-भतीजा, तो वनडे मैच का ये निकला नतीजा


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.