अब Google Photos App में देख सकेंगे फेसबुक फोटो और वीडियो Facebook लाया अमेजिंग टूल

2019-12-03T07:15:49Z

अब आप अपने फेसबुक अकाउंट में मौजूद फोटोज को ट्रांसफर करके स्‍मार्टफोन के गूगल फोटोज ऐप में मजे से देख सकेंगे। यह फेसबुक का नया फीचर है जो आपके बहुत काम आने वाला है।

सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस) फेसबुक ने सोमवार 2 दिसंबर से अपने यूजर्स को और भी ज्‍यादा ऑनलाइन ताकतके लिए एक सबसे नया फीचर लॉन्‍च किया है। जिसकी हेल्‍प से यूजर्स अपने फेसबुक अकाउंट में मौजूद इमेज और वीडियोज को सीधे ही गूगल फोटोज डेटा में ट्रांसफर कर सकेंगे। कहने का मतलब यह है कि अब तक फेसबुक डेटा और इमेजेस को सिर्फ फेसबुक पर लॉगइन करके ही एक्‍सेस किया जा सकता है, लेकिन अब यूजर्स फेसबुक अकाउंट में मौजूद मीडिया को गूगल फोटोज पर भी देख सकेंगे और स्‍मार्टफोन ऐप द्वारा आसानी से एक्‍सेस कर सकेंगे।

2020 जून तक सभी यूजर्स को मिल सकेगी यह सुविधा
इंटरनेशन डेटा ट्रांसफर प्रोजेक्‍ट के लिए काम करते हुए फेसबुक ने पहले फेज में एफबी मीडिया को गूगल फोटोज पर ट्रांसफर करने की सुविधा फिलहाल सिर्फ आयरलैंड के यूजर्स को दी है। बता दें कि यह मीडिया डेटा को ट्रांसफर करने वाला यह फीचर साल 2020 के मिड तक दुनिया भर के यूजर्स को मिल जाएगा। फेसबुक में प्राइवेसी एंड पब्लिक पॉलिसी के डायरेक्‍टर स्‍टीव शैटरफील्‍ड ने अपनी ऑफिशियल पोस्‍ट में बताया है कि आज, हम एक ऐसा टूल जारी कर रहे हैं, जिसके द्वारा फेसबुक यूजर्स अपनी फेसबुक पिक्‍स और वीडियो डायरेक्‍ट ही दूसरी ऑनलाइन सर्विस में ट्रांसफर कर सकेंगे। उनके मुताबिक यह ओपन-सोर्स "डेटा ट्रांसफर प्रोजेक्ट" का हिस्‍सा है और इसी पार्टिसिपेशन लॉजिक के आधार पर डेवलेप किए गए कोड पर काम करेगा।

Apple, Microsoft, Google, Twitter, सभी पर हो सकेगा डेटा ट्रांसफर
सोशल मीडिया की दिग्‍गज कंपनी फेसबुक की ओर से शैटरफील्‍ड ने बताया है कि दुनिया भर के ऑनलाइन यूजर्स अपने डेटा पर पूरा कंट्रोल कर सकें, इसके लिए यह नया इनोवेशन किया जा रहा है। उनके मुताबिक इस प्रोजेक्‍ट में हमने भले ही गूगल फोटोज से जुड़कर नया फीचर शुरु किया है, लेकिन आने वाले वक्‍त में दुनिया भर के तमाम ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म जैसे एपल, माइक्रोसाफ्ट और टि्वटर भी इसका हिस्‍सा बन सकते हैं। बता दें कि अगर ऐसा हुआ दुनिया का कोई भी यूजर किसी भी ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म से दूसरे किसी भी प्‍लेटफॉर्म पर आसानी से अपना डेटा शेयर या ट्रांसफर कर सकेगा।

Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.