-पहचान न होने के कारण पुलिस ने अज्ञात में पोस्टमार्टम को भेजा शव

Hastinapur : कस्बे की अनाज मंडी कालोनी में बंद पड़े खंडहर मकान में अज्ञात महिला का अ‌र्द्धनग्न कंकाल बरामद होने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मकान के मुख्य गेट पर लगा ताला तोड़कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घनी आबादी के बीच मकान में मिले शव के सड़ने की दुर्गंध न आना भी चर्चा का विषय रहा।

नहीं हो पाई शिनाख्त

शनिवार दोपहर बाद पुलिस को सूचना मिली कि अंबेडकर माíकट के सामने अनाज मंडी कालोनी की ओर जाने वाली गली में बंद पड़े कस्बा निवासी श्रवण कुमार के एक खंड़हर नुमा मकान में एक महिला का शव पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने चार दीवारी के मुख्य गेट पर लगे ताले को तुड़वाया और मकान के अंदर खंडहरनुमा एक कमरे में महिला का शव बरामद किया। शव अ‌र्द्ध नग्न अवस्था में पड़ा हुआ था और उसके पैर भी ऊपर की ओर मुड़े हुए थे। उसके हाथों में कंगन व चूडी भी स्पष्ट दिखाई दे रही थी। परंतु शव की स्थिति से प्रतीत हो रहा था कि शव कई माह पुराना है और कंकाल बन गया। इस स्थिति में शव की शिनाख्त होना भी नामुकिन था। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। थाना प्रभारी पीके सिंह का कहना है कि महिला का शव कंकाल बन चुका है। कोई स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। पीएम के बाद डीएनए कराया जाएगा। उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

नहीं आई किसी को बदबू

जिस मकान में अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ है व कस्बे की घनी आबादी के बीच है और गली में काफी लोगों का आवागमन रहता है। परंतु किसी को दुर्गध का आभास तक नही हुआ। संभवतया हो सकता है कि लोगों ने कोई मरे बंदर या कुत्ता की दुर्गध मानकर देखने की जहमत नहीं उठाई।

अब भी नहीं चलता पता

राह चलते लोगों ने बताया कि दोपहर बाद कूड़ा बीनने वाले दो लोग प्लास्टिक आदि के लालच में छोटी चारदीवारी कूदकर अंदर चले गए। तब उन्होंने निकलकर बताया कि इसमें तो किसी महिला का कंकाल पड़ा हुआ है। यह सूचना पुलिस को मिली तो इस बात का पता चला। थोड़ी ही देर में यह सूचना पूरे कस्बे में फैल गई।

स्थिति स्पष्ट नहीं

महिला के शव के बारे में पुलिस के सामने भी अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। क्योंकि पुलिस का मानना है कि यदि कस्बे से कोई महिला गायब होती तो उसकी सूचना थाना पर होती। परंतु ऐसा कोई मामला संज्ञान में नही आया है। हो सकता है कि यह महिला अ‌र्द्ध विक्षिप्त हो और यहां आकर उसकी मौत हो गई हो। वहीं चर्चा यह भी रही कि महिला की दुष्कर्म के बाद में हत्या कर दी गई हो। क्योंकि महिला का शव अ‌र्द्ध नग्न स्थिति में था।

Posted By: Inextlive