-जेसीबी व मजदूर लगा कार्य आरंभ कराया

Mawana : कांवड़ यात्रा आरंभ होने पूर्व मार्ग दुरूस्त करने की कवायद में गुरुवार को मध्य गंग नहर पटरी पर जेसीबी और मजदूर लगाकर सफाई व समतल कराने का कार्य आरंभ कराया गया है। प्रशासन का दावा है कि कांवड़ यात्रा से पहले ही मागरें की दशा सुधारी जाएगी।

कांवड़ यात्रा आरंभ होने में दो सप्ताह से भी कम समय रह गया है। बदहाल कांवड़ यात्रा मार्ग को दुरूस्त कराने के निर्देश गत दिनों एसडीएम मनीष कुमार वर्मा ने संबंधित अधिकारियों को दिए थे और मध्य गंग पटरी का निरीक्षण कर क्षतिग्रस्त मार्ग ठीक कराने की हिदायत दी। दैनिक जागरण के बुधवार के अंक में मध्य गंग नहर पटरी की बदहाल हालत से संबंधित समाचार सचित्र प्रकाशित किया गया था। इसके बाद गुरूवार को नगर के समीप मध्य गंग नहर पटरी पर जेसीबी और मजदूर लगाकर सफाई कार्य आरंभ कराया गया।

बता दें कि हस्तिनापुर रोड स्थित नहर पुल से नवजीवन किसान इंटर कालेज की ओर स्थित नहर पुल तक पटरी कच्ची है। बारिश होती ही कीचड़ हो जाती है। जिससे कांवडि़यों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रतिवर्ष तहसील प्रशासन कांवड़ यात्रा से पूर्व इस कच्चे मार्ग पर मिट्टी डलवाकर अस्थाई व्यवस्था करता है लेकिन आज तक इस मार्ग को पक्का नही कराया जा सका। जबकि क्षेत्र के लोगों द्वारा उक्त मार्ग को पक्का कराए जाने की मांग कई बार की जा चुकी है।

एक माह बाद भी नहीं लगा ट्रांसफॉर्मर

Mawana : कूड़ी कमालपुर गांव में माह पूर्व ट्रांसफार्मर का सामान चोरी होने से लगभग एक तिहाई हिस्से में बिजली आपूर्ति ठप है। सूचना के बावजूद ऊर्जा निगम ने नया ट्रांसफार्मर नहीं लगवाया, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

गांव के मुख्यद्वार के पास जोड़े पर रखे ट्रांसफार्मर को उतारकर चोरों ने कीमती सामान उड़ा लिया था और खोखा खेत में फेंककर फरार हो थे। घटना के बाद से गांव के एक तिहाई हिस्से में विद्युत आपूर्ति ठप है। ग्रामीणों ने इस बाबत ऊर्जा निगम के स्थानीय अधिकारियों को सूचित किया था, लेकिन अब तक नया ट्रांसफार्मर स्थापित नहीं किया जा सका।

इस संबंध में एसडीओ मवाना एके वर्मा का कहना है कि थाना पुलिस ट्रांसफार्मर से चोरी हुए सामान का मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। जब तक एफआइआर दर्ज नहीं हो जाती तब तक नया टांसफार्मर स्थापित करने की कार्रवाई शुरू नहीं की जा सकती है।

Posted By: Inextlive