PATNA: रेल बढ़े, देश बढ़े कार्यक्रम के तहत मंडे को पटना जंक्शन दानापुर मंडल के डीआरएम आरके झा ने पिदले दो सालों में दानापुर मंडल के उपलब्धियों की चर्चा की । इस दौरान झा ने विभिन्न स्टेशनों पर होने वाले विकास कार्यो की भी चर्चा की। डीआरएम ने कहा कि मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर जल्द ही दस- दस एक्सक्लेटर और लिफ्ट लगाए जाएंगे। इसके साथ ही पटना जंक्शन और राजेंद्र नगर टर्मिनल पर भी यात्री सुविधाओं में और इजाफे की बात उन्होंने कही।

टर्मिनल से जयनगर को मिलेगी नई ट्रेन

डीआरएम झा ने कहा कि जल्द ही राजेंद्र नगर टर्मिनल से जयनगर के लिए एक नई ट्रेन दिए जाने की योजना है। इस बावत रेलवे बोर्ड को लिख दिया गया है। यह ट्रेन राजेंद्र नगर टर्मिनल से खुलकर, पाटलीपुत्र जंक्शन के रास्ते दीघा गंगा ब्रीज होते हुए जयनगर तक जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाटलीपुत्र जंक्शान का भी और डेवलपमेंट किया जाएगा साथ ही इस स्टेशन से अन्य शहरों के लिए ट्रेनें भी बढाए जाने की योजना है। झा ने जानकारी दी कि ल ोगों के बीच पाटलीपुत्र जंक्शन चर्चित भी होता जा रहा है िजससे इसकी आय बढी है। उन्ह ो ंने बताया कि इसकी कमाई दा नापुर स्टेशन से अधिक हो गई है। उन्ह ो ंने पाटलीपुत्र जंक्शन पर एक और फ्लोर बनाने की बात कही। साथ यह भीकहा कि अ ाने वाले दिनों में यहीं से कोच मेंटनेंस का कार्य भी किया जाएगा।

डेवलप होगा बिहटा स्टेशन

आने वाले दिनों में बिहटा स्टेशन को डेवलप किए जाने की योजना है। बताया गया कि इसके सर्कूलेटिंग एरिया को डेवलप किया जाएगा। साथ ही प्लेटफार्म का हाईलेवल का किया जाएगा। इसके साथ ही आ रा डुमरांव सहित अन्य सात स्टेशनों को आार्दश स्अेशन बनाने की योजना है। इस मौके पर डीआएम के अलावा, एडीआरएम, सीनियर ड सीएम अमि ताभ प्रभाकर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive