-आरोपी भानू के परिजनों ने दी धमकी

-बस्तीवालों ने घेरा थाना, मुहल्ले में पसरा सन्नाटा

-राहुल के घर में नहीं जला चूल्हा, गार्ड के बयान पर आरोपी गिरफ्तार

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: राहुल दत्ता (ख्ख् वर्ष) की चार मंजिली इमारत से फेंक कर हत्या कर दी गई। इसके पहले उसे चाकू और रॉड से मारकर अधमरा कर दिया गया था। घटना शनिवार को उलियान सवर्ण बस्ती में हुई। राहुल के बड़े भाई अमित दत्ता और मां बसंती देवी ने कदमा थाना में एफआइआर दर्ज कराया है। इसमें भानू मांझी और उसके चार दोस्तों को आरोपी बनाया गया है। अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट के गार्ड माणिक दे की बयान पर हत्या के आरोपी भानूमांझी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फ्लैट बिट्टू सिंह नामक व्यक्ति का बताया जा रहा है।

घर से बुलाकर ले गया था राहुल को

मृतक की मां बसंती देवी के अनुसार भानू मांझी शनिवार की शाम को राहुल को घर से बुलाकर ले गया था। इसके बाद भानू और उसके चार अन्य साथियों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की और राहुल का मुंह बांधकर फोर्थ फ्लोर से नीचे फेंक दिया। परिजनों ने बताया कि भानू आपराधिक प्रवृत्ति का है और वह पहले भी जेल जा चुका है।

ऐसे मारा राहुल को

पड़ोसियों ने बताया कि शनिवार की रात साढ़े नौ बजे बस्तीवालों को फ्लैट के पास कुछ भारी सामान गिरने की आवाज सुनाई दी। जब लोग वहां पहुंचे तो राहुल दत्ता खून से लथपथ जमीन पर तड़प रहा था। हत्या का आरोपी भानू और उसके चार दोस्त फ्लैट के पिछले दरवाजे से भाग निकले। घटना के बाद वहां भीड़ लग गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। परिजनों ने रात में राहुल को टीएमएच ले गए, लेकिन वहां पहुंचने के पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी।

धमकी दे रहे थे आरोपी के परिजन

हत्या के बाद भानू मांझी के पिता शंकर मांझी ने परिजनों को थाने में कंप्लेन नहीं करने के लिए धमकी दी। इससे आक्रोशित बस्तीवालों ने कदमा थाने में जाकर प्रदर्शन किया। परिजनों ने आरोपी के पिता शंकर मांझी की शिकायत थानेदार से की है।

ख् साल पहले भी मारा था

मृतक की मां ने बताया कि भानू ने दो साल पहले भी राहुल दत्ता को मारा था। आरोपी भानू और राहुल के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इसके बाद भानू ने क्रिकेट खेलने के दौरान राहुल को विकेट से मार कर अधमरा कर दिया था। उस समय भानू ने घरवालों को धमकी भी दी थी कि जान से मार देगा। इसके बाद मामला शांत हो गया था। दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी।

मुहल्ले में छाया मातम

राहुल की मौत से मुहल्ले में मातम पसरा है। उसकी मां, बहन, भाई सभी का रो-रो कर बुरा हाल है। पड़ोसियों ने बताया कि राहुल काफी अच्छा लड़का था। वह स्कूल वैन चलाता था। खाली समय में वह पिता राम किन्कर दत्ता के काम में हाथ बंटाता था। पिता की दुकान पर राहुल अक्सर उनका सहयोग करता था।

Posted By: Inextlive