क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: क्रिएटिविटी, एनर्जी व यूथ के उमंग का लाइव परफॉरमेंस हटिया स्थित निफ्ट कैंपस में देखने को मिला. मौका था निफ्ट हटिया के तीन दिवसीय तकनीकी, कल्चरलएवं प्रबंधन उत्सव जिंक्स प्रणव के रंगारंग आगाज का. इस अवसर पर अतुल भट्ट सीएमडी मेकॉन, श्रीधर मल्लिकएसपी सीबीआई, निफ्ट के डायरेक्टर पीपी चट्टोपाध्याय व जिमखाना चेयरमैन प्रो. घनश्याम दास ने दीप जलाकर उत्सव का शुभारंभ किया. सभी ने स्टूडेंट्स के साथ अपने विचार शेयर किए और कड़ी मेहनत के लिए प्रोत्साहित किया. इस वर्ष जिंक्स प्रणव का उद्देश्य एडवांसिंग झारखंड टुव‌र्ड्स एक्सीलेंस है और सामाजिक उद्देश्य बाल मजदूरी का अभिशाप मिटाना व लोगों को जागरूक करना है.

शेयर किया अनुभव

इसी क्रम में एनजीओ कांक्लेव का भी आयोजन हुआ. जिसमें एनआइटी जमशेदपुर से संकल्प, बीआइटी, धनबाद से पहल फाउंडेशन, बीआइटी मेसरा से दृष्टि, हटिया से प्रकाश कुंज और कर्तव्य निफ्ट ने हिस्सा लिया और अपने अनुभव साझा किए.

पेपर ड्रेसिंग में श्रावणी फ‌र्स्ट

पेपर ड्रेसिंग में निफ्ट हटिया की छात्रा श्रावणी फ‌र्स्ट तथा अनूप व नुपूर ने सेकेंड रहे. सोलो डांस में दिव्या फ‌र्स्ट व एमिटी के अनुराग सिन्हा सेकेंड रहे. इसके अलावा गेमिंग जोन, इक्विजिटिव, ऐड मैड, लाफ्टर चैलेंज, स्पॉटलाइट, रोबोवॉर, मेटा-सिम्पोजियम, स्केचिंग और गल्ली क्रिकेट में प्रतिभागी शामिल हुए. जिनके विजेताओं के नाम शुक्रवार को घोषित किए जाएंगे. कर्तव्या के बच्चों द्वारा रैंप वॉक और नृत्य प्रस्तुत किया गया. कर्तव्या निफ्ट हटिया के छात्रों द्वारा चलाया जाने वाला एक संगठन है, जो गरीब छात्रों की पढ़ाई में हेल्प करता है.

रॉक बैंड्स ने झुमाया

बाद में शाम में आयोजित आई. रॉक कार्यक्रम में विभिन्न कॉलेज के बैंड्स ने भाग लिया. मधुर संगीत की धुनों से निफ्ट परिसर गूंज उठा. अंत में मशहूर बैंड 'रिड्ल्स' द्वारा संगीत कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. इस अवसर का स्टूडेंट्स ने भी जमकर आनंद उठाया और घंटों संगीत की धुन पर थिरकते रहे.

Posted By: Prabhat Gopal Jha