फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव की डेट घोषित होते ही मायावती ने सभी जोनल इंचार्ज को लखनऊ किया तलब

ALLAHABAD: निर्वाचन आयोग की ओर से शुक्रवार को गोरखपुर के साथ ही फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव का कार्यक्रम जारी किया गया तो इसकी सरगर्मी इलाहाबाद से लेकर लखनऊ तक दिखाई दी। दिल्ली में उपचुनाव की अधिसूचना जारी हुई तो बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश के अपने सभी जोनल कोऑर्डिनेटर को लखनऊ तलब कर लिया है। पार्टी पदाधिकारियों की मानें तो शनिवार को कोऑर्डिनेटर के साथ लखनऊ में पार्टी मुख्यालय में होने वाली बैठक में उपचुनाव को लेकर अंतिम रूप से कोई निर्णय लिया जाएगा।

गठबंधन पर रहेगी नजर

इलाहाबाद के राजनीतिक गलियारों में उपचुनाव को लेकर लगातार इसी बात का कयास लगाया जाता रहा है कि यहां से भाजपा के खिलाफ विपक्ष का संयुक्त प्रत्याशी होगा। बहुजन समाज पार्टी के बनारस व मिर्जापुर मंडल के कोऑर्डिनेटर अशोक कुमार गौतम ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी को हराने के लिए सभी दलों को एकजुट होना चाहिए। लखनऊ में होने वाली बैठक में इस बात को भी प्रमुखता से रखा जाएगा।

पार्टी की मुखिया मायावती का शुक्रवार को ही निर्देश प्राप्त हुआ है। आगामी चुनाव और संगठन को मजबूत करने के लिए शनिवार को लखनऊ में सभी जोनल कोआर्डिनेटर के साथ बहन जी बैठक करेंगी। इसमें फूलपुर उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

-टिकेश गौतम, जोनल इंचार्ज बहुजन समाज पार्टी

Posted By: Inextlive