क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: बरियातू थाना क्षेत्र में बूटी रोड बरियातू बस्ती के गोविंद मार्केट स्थित माया ज्वेलर्स (अलंकार ज्वेलर्स) में शनिवार की शाम चार लुटेरों ने लूटपाट की कोशिश की. दुकान के संचालक संतोष कुमार की दिलेरी से अपराधी लूटने में विफल रहे, लेकिन पिस्टल के बट से मारकर संतोष का सिर फोड़ दिया. खुद को घिरता देख अपराधी मौके से बूटी मोड़ की तरफ फरार हो गए. जख्मी संतोष की हालत खतरे से बाहर है. उनका रिम्स में इलाज चल रहा है. दुकानदार के साथ छिना-झपटी में अपराधी का पिस्टल भी दो टुकड़ों में बंट गया और घटनास्थल पर ही बिखर गया. लूटपाट की कोशिश का पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद है. सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी हरिलाल चौहान, डीएसपी दीपक पांडेय व बरियातू थानेदार ने पूरे मामले की जानकारी ली. सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों को पहचानने की कोशिश की जा रही है.

ये है मामला

जख्मी संतोष बरियातू थाना क्षेत्र के भरमटोली निवासी केदारनाथ साव के बेटे हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि शाम करीब सवा चार बजे वे दुकान में थे. इसी बीच दो बाइक से चार अपराधी पहुंचे. एक बाइक पर एक अकेला अपराधी बैठा रहा. तीन अपराधी दुकान में घुस गए. पिस्टल भिड़ाते हुए लूटपाट की कोशिश की. संतोष एक अपराधी से उलझ गया. छिना-झपटी में एक अपराधी का पिस्टल दो टुकड़े में टूट गया. तभी अपराधी ने पिस्टल के बट से उनके सिर पर मार दिया. बवाल बढ़ता देख अपराधी भागने की कोशिश किए. संतोष भी उसके पीछे दौड़े, लेकिन जख्मी होने के चलते वहीं गिर गए. आसपास के लोग भी अपराधियों का पीछा करना चाहे, लेकिन तभी बाइक सवार दूसरे अपराधी ने पिस्टल निकाल लिया, जिससे लोग सहम गए और अपराधी बूटी मोड़ की तरफ भागने में सफल रहे.

वर्जन

लूट के प्रयास के मामले में सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है. विशेषज्ञ फिंगर प्रिंट आदि ले रहे हैं. इस घटना में तीन से चार अपराधियों की संलिप्तता सामने आ रही है. शीघ्र ही अपराधियों की गिरफ्तारी होगी.

हरि लाल चौहान, एसपी सिटी, रांची.