आगरा. वीआईपी नम्बरों के अलावा आपका लकी ऑर्डिनरी नम्बर भी अब बुक हो सकता है. इसके लिए फीस का निर्धारण कर दिया गया है. हाल ही में शुरू हुई इस व्यवस्था के तहत करीब 20 लोगों ने ऑर्डिनरी नम्बर बुक भी किए हैं.

ऑनलाइन कर सकते हैं बुकिंग

346 वीआईपी नम्बरों को छोड़कर सीरीज में अन्य मनपसंद नम्बरों की ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है. पूर्व में इन नम्बरों को लेना मुश्किल था. रूटीन में किसी को भी अलॉर्ट हो जाते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा, इसके लिए सिर्फ सतर्क रहने की आवश्यकता है. समय रहते हुए आपको ऑनलाइन बुक करना होगा. अन्यथा की स्थिति में हाथ से निकल जाएगा.

पांच हजार में करा सकते हैं बुक

कार के लिए अगर आप वीआईपी नम्बर के अलावा मनपसंद नम्बर बुक कराना चाहते हैं ,तो पांच हजार रुपये में बुक होगा. वो भी समय के रहते. वहीं बाइक के लिए एक हजार रुपये में बुक कराया जा सकता है. ये निर्धारित राशि हैं.

अब तक 20 नंबर बुक

अब तक करीब 20 नम्बर बुक हो चुके हैं. अभी काफी समय है और भी नम्बर इसी सीरीज में बुक हो सकते हैं. पहले ये नम्बर सेटिंग कर मिल जाते थे, लेकिन अब पैसा खर्च करना होगा. वीआईपी नम्बर के अलावा मनचाहा नम्बर भी अब फ्री में नहीं मिल सकेगा. इसकी कीमत चुकानी पडे़गी.

वीआईपी और ऑर्डिनरी में है ये अंतर

वीआईपी नम्बर बगैर बुकिंग कराए नहीं मिल सकता है. जबकि अगर किसी ने नम्बर को बुक नहीं कराया है तो ऑर्डिनरी नम्बर आपको फ्री में भी अलॉट हो सकता है. जबकि वीआईपी नम्बर आपको फ्री में नहीं मिल सकता है. उसकी कीमत चुकानी ही होगी. अगर ऑर्डिनरी नम्बरों को कोई बुक नहीं कराता है तो रूटीन में अलॉर्ट कर दिए जाएंगे.

Posted By: Inextlive