-सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने टेंडर की डेट बढ़ाई

patna@inext.co.in

PATNA: गांधी सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल के निर्माण में दर्जन भर नामी-गिरामी कंपनियों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है. निर्माण एजेंसियों के आग्रह पर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने पुल निर्माण के लिए आमंत्रित की गई निविदा की तारीख को अब 18 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है. चार अक्टूबर को निविदा की तारीख खत्म हो गई थी.

विदेशी एजेंसियों की भी रुचि

हाल ही में दिल्ली में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इस प्रोजेक्ट के लिए दिल्ली में प्री बिड मीटिंग आयोजित की थी. मीटिंग में प्रोजेक्ट को लेकर देश के बाहर की उन कंपनियों ने भी दिलचस्पी दिखाई जो अभी यहां कई प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं. निर्माण एजेंसियों ने इस प्रोजेक्ट को ले कई तरह की जानकारी मांगी है. निर्माण एजेंसियों की दिलचस्पी इसे लेकर भी रही कि पुल टोल ब्रिज होगा या नहीं. कंपनियों द्वारा मांगी गई सूचना अब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय वेबसाइट पर अपलोड करेगा.

2900 करोड़ की है परियोजना

गांधी सेतु के समानांतर फोर लेन पुल का निर्माण बिहार के लिए घोषित पीएम पैकेज का हिस्सा है. दिसंबर 2018 में केंद्र सरकार ने इस प्रोजेक्ट को अपनी मंजूरी दी थी. इसकी लागत 2900 करोड़ रुपए है. गांधी सेतु के एलायनमेंट के समानांतर ही इसका निर्माण होना है. पटना छोर से जिस एलायनमेंट को स्वीकृति मिली है वह एलिवेटेड है.