बरेली। लॉकडाउन-3 का कार्यकाल पूरा होने के साथ ही मंडे से लॉकडाउन-4 की शुरुआत हो गई। लॉकडाउन के इस चौथे चरण का पहला दिन शहर में पहले से कुछ ज्यादा गहमागहमी भरा रहा। सड़कों पर वाहनों की संख्या भी अधिक दिखाई दी तो जो बाजार और दुकानें खुली हुई हैं वहां भी खरीदारों की भीड़ दिखी।

सोशल डिस्टेंसिंग की अभी भी अनदेखी

लॉकडाउन-4 में भले ही पाबंदियां कुछ कम हो जाएं पर कोरोना पाजिटिव केसेस की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके बाद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी कर रहे हैं। मंडे को श्यामगंज किराना मार्केट में कुछ ज्यादा ही भीड़ दिखाई दी। यहां पुलिस की मौजूदगी के बाद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग से बेखबर रहे। इसी तरह शहर कोतवाली से चंद कदम दूरी पर खुल रही कुछ दुकानों में भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। यहां न तो दुकान ओनर इसको लेकर अवेयर हैं और न हीं खरीदार। पुलिस भी इसकी अनदेखी कर रही है।

शहर में बेरोकटोक निकल रहे हैं लोग

लॉकडाउन को फॉलो कराने में अब पुलिस भी पहले की तरह सख्ती नहीं बरत रही है। पुलिस के चेकिंग प्वाइंट्स पर भी अब लोगों से आने-जाने का कारण नहीं पूछा जा रहा है। पुलिस की सख्ती यहां वाहनों के चालान काटने तक सीमित रह गई है। इससे लोग गैरजरूरी भी बाहर निकल रहे हैं। मंडे को स्टेडियम रोड, सिविल लाइंस, चौपला आदि जगहों पर दिनभर लोगों की खूब आवाजाही रही।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner