20 कॉलेजों की लिस्ट तैयार, बाकी कॉलेजों पर भी कसेगा शिकंजा

नैक निरीक्षण न कराने वाले कॉलेजों की संबद्धता होगी खत्म

Meerut. सीसीएसयू से संबंधित ऐसे कॉलेजों की लिस्ट तैयार की जा रही है, जो कॉलेज अपने यहां पर नैक निरीक्षण नहीं कराते हैं. इतना ही नहीं यूनिवर्सिटी स्तर पर कॉलेजों का निरीक्षण किया जा रहा है, इस संबंधित कॉलेजों से नैक निरीक्षण का सर्टिफिकेट मांगा जा रहा है. ऐसे में जो कॉलेजों ने सर्टिफिकेट नहीं दिए है तो उनकी लिस्ट तैयार की जाती है.

20 की लिस्ट है तैयार

यूनिवर्सिटी ने अभी तक ऐसे 20 कॉलेजों की लिस्ट तैयार की है जो नैक निरीक्षण नहीं कराते हैं, इनमें सेल्फ फाइनेंस कॉलेज ही है, वहीं इसके अलावा अन्य कॉलेजों की जांच की जा रही है, जिन कॉलेजों के नैक के सर्टिफिकेट जमा नहीं किए गए है उनके नाम लिस्ट में जोड़े जा रहे है,

संबद्धता होगी रद्द

अगर किसी कॉलेज ने कई बार कहने के बाद भी नैक निरीक्षण नहीं कराया है तो ऐसे कॉलेजों की संबद्धता खत्म करने की तैयारी चल रही है, वहीं जिनके कोर्स नए दिए गए हैं और नैक निरीक्षण नहीं कराते हैं उनके कोर्स संबद्धता खत्म होगी. वहीं नए कॉलेजों को साफ निर्देश है कि वे नैक निरीक्षण अवश्य कराएं.

20 कॉलेजों की सूची तैयार की गई है, बाकियों से नैक सर्टिफिकेट मांगा गया है, नए कॉलेजों को भी पहले ही बोल दिया गया है कि नैक निरीक्षण कराना जरुरी है.

प्रो. एनके तनेजा, वीसी, सीसीएसयू