- चालक की तत्परता से टला बड़ा हादसा

- मोकामा स्टेशन पर टै्रक में पड़ी थी दरार

- प्लेटफार्म नंबर 4 से जा रही थी राजधानी

- 30 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

- गुवाहाटी से दिल्ली जा रही थी राजधानी

PATNA : गुवाहाटी से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस रविवार को मोकामा स्टेशन पर बड़े हादसे का शिकार होते-होते बची है। ट्रैक में दरार था और अचानक ड्राइवर की नजर उस पर पड़ गई। चालक ने तत्परता नहीं दिखाई होती तो बड़ी घटना हो सकती थी। इस घटना में ट्रेन लगभग फ्0 मिनट तक प्लेट फार्म पर खड़ी रही। रेल प्रशान जांच पड़ताल में जुट गया है।

गुवाहाटी से दिल्ली रूट पर चलने वाली राजधानी एक्सपे्रस (12423) रविवार को अपने नियत समय पर मोकामा रेलवे स्टेशन पहुंची थी। प्लेटफार्म नंबर ब् से आगे बढ़ रही राजधानी एक्सप्रेस की आधी बोगी अभी प्लेटफार्म पर ही थी कि अचानक चालक की नजर रेल टै्रक पर पड़ गई जिसमें बड़ी दरार थी। चालक ने झटके में इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। अचानक ब्रेक लगने से झटके से यात्री भी हैरान हो गए। ट्रैक पर दरार की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया।

सेक्शन इंजीनियर ने शुरू कराया काम

जानकारी मिलते ही मोकामा स्टेशन पर सेक्सन इंजीनियर पहुंच गए और मरम्मत का काम शुरू करा दिया। फ्रैक्चर ट्रैक को बदलने का काम तेजी से चल रहा है।

गैंगमैन की लापरवाही आई सामने

घटना के लिए गैंगमैन और पीडब्लूआई की लापरवाही समाने आई है। मामले की जांच पड़ताल में जुटे अफसरों का कहना है कि टै्रक की निगरानी करने में लापरवाही हुई है। जांच में दोषी पाए गए लोगों पर कार्रवाई होगी।