वाशिंगटन डी सी (एएनआई)। वर्ल्ड वाइड फेमस और पसंद की जाने वाली स्पेस ओपेरा फ्रैंचाइजी 'स्टार वार्स' की एक नई फीमेल-सेंट्रिक सीरीज बनाने के लिए डिजनी प्लस के स्टूडियो में काम चल रहा है। वैराइटी मैग्जीन के अनुसार इस सीरीज को लेस्ली हेडलैंड डायरेक्ट कर सकती हैं, जो नेटफ्लिक्स सीरीज 'रशियन डॉल' की को-क्रिएटर और शो रनर हैं। हालांकि नई सीरीज के कांसेप्ट और स्टोरी का खुलासा नहीं किया गया है, पर ये कहा जा रहा है कि ये ज्यादातर फीमेल सेंट्रिक रहेगी।

राइटर प्रेजेंटर होंगी लेस्ली

रिपोर्टस ये भी कह रही हैं कि हेडलैंड सीरीज को लिखेंगी और इसके शो रनर के रूप में भी काम करेंगी। बैचलोरेट और स्लीपिंग विद अदर पीपुल के लिए काम कर चुकी अमेरिकन प्ले राइटर, स्क्रीन राइटर और डायरेक्टर लेस्ली को 'रशियन डॉल' सीरीज के डायरेक्शन के लिए सबसे ज्यादा चर्चा मिली, जिसने अपने पहले सीजन के लिए तीन एमी अवॉर्ड जीते थे। इस बीच डिजनी प्लस स्टूडियो में दो और 'स्टार वार्स' शो पाइपलाइन में हैं।

1977 मं आई थी पहली स्टार वार्स फिल्म

स्टार वॉर्स जॉर्ज लूकस की क्रिएट की हुई एक शानदार स्पेस ओपेरा का फ्रैंचाइजी है। इसकी पहली फिल्म 25 मई 1977 को 20th सेंचुरी फॉक्स ने रिलीज की, जिसे वर्ल्ड वाइड सक्सेज और पाप्युलैरिटी मिली। इस फिल्म के साथ एक नए ग्लोबल पॉप कल्चर की शुरूआत हुई। तीन साल के बाद इसकी सुपर हिट ट्रायलॉजी रिलीज की गई।स्टार वॉर्स फिल्म सीरीज की कामयाबी के बाद इस पर बेस्ड किताबें, टेलीविजन सिरीज, वीडियो गेम्स और कॉमिक बुक्स भी बाजार में छा गईं।

Posted By: Molly Seth

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk

inext-banner
inext-banner