- दिन में भी सिटी में घुसकर खड़े हो रहे भारी वाहन

- ट्रांसपोर्ट नगर में दिन में आ रहे भारी वाहन बन रहे जाम का कारण

GORAKHPUR: सिटी में जाम के कई कारण हैं। लेकिन ट्रांसपोर्टनगर से लेकर साहबगंज मंडी में जाम लगने का प्रमुख कारण नो इंट्री के नियमों की धज्जियां उड़ना है। सिटी हर इंट्री प्वाइंट पर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। वो चाहे मोहद्दीपुर हो, खजांची चौराहा, पादरी बाजार, बरगदवां हो या फिर नौसढ़, सभी जगह निर्धारित सुविधा शुल्क देकर ट्रक वाली अपनी गाडि़यों सिटी में आते और ले जाते हैं। आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने सिटी के प्रमुख मार्गो और साहबगंज बाजार का रिएलटी चेक किया तो इंट्री के नियमों को जिम्मेदारों ही धज्जियां उड़ा रहे हैं।

साहबगंज मंडी

बुधवार को दोपहर आई नेक्स्ट टीम साहबगंज मंडी पहुंची तो वहां दर्जनों ट्रकों से माल उतरता हुआ मिला। आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने माल उतार रहे लोगों से पूछा तो बताया ट्रक एक घंटे पहले आया है। अभी थोड़ी देर में खाली होकर चला जाएगा। जब ड्राइवर से माल अंदर आने का तरीका पूछा तो उसने बताया कि डेढ़ सौ रुपए नौसढ़ चौकी पर और डेढ़ सौ रुपए मोड़ पर देने होंगे।

मोहद्दीपुर

दोपहर में 12:30 पर आई नेक्स्ट की टीम मोहद्दीपुर चौराहे की तरफ बढ़ी। यूनिवर्सिटी चौराहे पर पहुंचने पर शाहपुर की ओर तीन ट्रक जाते हुए मिले। उन्हें सौनौली के लिए जाना था। इनके चालकों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनको नहीं रोका। हम पुलिस से मिलकर आए है।

पादरी बाजार

आई नेक्स्ट की टीम पादरी बाजार चौकी पर पहुंची तो यहां करीब आधा दर्जन ट्रक सिटी में प्रवेश करने के लिए लगे हुए थे। जाम होने के कारण इनको रोका गया था। पुलिस की हरी झंडी मिलते ही ये ट्रक मोहद्दीपुर की ओर चले गए। कुछ दूर आग जाने पर इनके चालकों से पूछा गया तो उन्होंने बताया के उन्हें कानपुर जाना है।

सभी नौ इंट्री प्वांइट पर नो इंट्री संबंधी नियमों का कडाई से पालन करने का आदेश है। अगर इसमें लापरवाही हो रही है, तो मैं जिम्मेदारों के साथ मीटिंग कर इसे रोकने के लिए कहूंगा।

,एसपी ट्रैफिक