छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटानगर से जम्मू जाने वाली और जम्मू से टाटानगर आने वाली ट्रेन संख्या 18101 व 18102 टाटा-जम्मूतवी-टाटा एक्सप्रेस में शुक्रवार से अब कभी भी अतिरिक्त कोच रेलवे नहीं लगाएगी। रेलवे ने यह निर्णय यात्रियों की सुरक्षा के देखते हुए लिया है। नार्दन रेलवे में यह ट्रेन प्लेटफार्म से बाहर हो जा रही है, जिससे यात्रियों को प्लेटफार्म में उतरने के लिए परेशानी हो रही है। जिसे नार्दन रेलवे ने गंभीरता से लिया है। इस कारण मार्च माह तक जम्मू तवी एक्सप्रेस में लगने वाले दो अतिरिक्त कोच एक एसी व एक स्लीपर कोच को शुक्रवार से नहीं लगाए जाने का फैसला लिया है। टाटानगर से यह ट्रेन शुक्रवार से दस कोच लेकर मुरी स्टेशन तक जाएगी। जहां से संबलपुर एक्सप्रेस के करीब 12 कोच टाटा-जम्मूतवी एक्सप्रेस में जुड़ जाएंगे और कुल 22 कोच नार्दन रेलवे होकर गुजरेगी।

टाटानगर स्टेशन से लग रहे एक एसी व एक स्लीपर कोच को शुक्रवार से नहीं लगाया जाएगा। इस कोच में जिस जिस यात्री का रिजरवेशन कंफर्म हो चुका था और वैसे यात्रियों का टिकट वेटिंग लिस्ट में शामिल हो जाएगा। शुक्रवार को जम्मू जाने वाली यात्रियों को वेटिंग लिस्ट के कारण परेशानी झेलनी पड़ेगी।

हावड़ा-जगदलपुर एक्सप्रेस में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

ट्रेनों में बढ़ रही यात्रियों की भीड़ को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने हावड़ा-जगदलपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। इन ट्रेनों में एक अप्रैल से अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। ट्रेन संख्या 18005 हावड़ा-जगदलपुर एक्सप्रेस में स्थायी रूप से एक अतिरिक्त प्रथम एसी, सेकेंड एसी व थर्ड एसी कोच संबलपुर तक लगाया जाएगा। वहीं जगदलपुर तक थर्ड एसी, व एक स्लीपर कोच एक अप्रैल से लगाया जाएगा। ट्रेन संख्या 18006 जगदलपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में जगदलपुर से हावड़ा के लिए एक अतिरिक्त थर्ड एसी, एक अतिरिक्त स्लीपर क्लास कोच तीन अप्रैल से लगाया जाएगा। इसके अलावा एक अतिरिक्त प्रथम एसी, सेकेंड एसी व थर्ड एसी कोच संबलपुर से हावड़ा के लिए दो अप्रैल से लगाया जाएगा।