feature@inext.co.in

KANPUR:
2016 में द जंगल बुक से व्यूअर्स का दिल जीतने वाला डिजनी एक बार फिर अपनी फ्रेंचाइजी मूवी द लॉयन किंग के साथ तैयार है आपको फुलऑनएंटरटेन करने के लिए। एंटरटेनमेंट की दुनिया केस्टार्स की आवाज से सजी इस फिल्म में लोगों को टेक्नोलॉजी के कई बेहतरीन और शॉकिंग कारनामे भी देखने को मिलेंगे।

द लाॅयन किंग में इन बड़े स्टार्स की आवाज
बड़े-बड़े स्टार्स ने दी एनिमल्स को वॉयस द लॉयन किंग के हिंदी वर्जन में व्यूअर्स को शाहरुख खान (मुफासा), आर्यन खान (सिंबा), आशीष विद्यार्थी (स्कार), श्रेयस तलपड़े (टिमोन), संजय मिश्रा (पुंबा), असरानी (जाजू) जैसे स्टार्स की दमदार आवाजें सुनने को मिलेंगी। वहीं इसके इंग्लिश वर्जन में हॉलीवुड सुपरस्टार डोनाल्ड ग्लोवर, चिवेटेल एजियोफॉर, बेयॉन्स, जॉन कानी, बिली आयशनर, जॉन ऑलिवर और सेठ रोगन जैसे स्टार्स की आवाजें सुनने को मिलेंगी।

जायरा ने शेयर की फीलिंग्स, सलमान बोले स्टारडम की चमक एक दिन फीकी पड़ ही जाती है


फोर्ब्स की हाइएस्ट पेड सेलिब्रिटी लिस्ट जारी, अक्षय कुमार भारत के सबसे ज्यादा कमाऊ इंसान

ऐसे बनाया पूरे शूट को लाइव
जॉन फेव्रयू ने 2016 में फिल्म द जंगल बुक से ऑडियंस का दिल और फिल्म में अपनी मेजेस्टिक टेक्नोलॉजी के बेस पर ऑस्कर जैसा अवॉर्ड भी जीता था। उस फिल्म में अपने प्रोजेक्ट के लिए जॉन की मेहनत को इग्नोर नहीं किया जा सकता। फिल्म की बेहतर प्रेजेन्टेशन के लिए वह अपनी पूरी टीम के साथ रिसर्च वर्क के लिए अफ्रीका तक गए थे। उसके बाद ही फिल्म में एनिमल्स के सीन को वर्चुअल रियालिटी के ग्राउंड पर खरा उतारा गया। वहीं अब द लॉयन किंग के वर्चुअल इफैक्ट्स की बात करें, तो इस बारे में खुद जॉन कहते हैं कि हमने सभी डिजिटल फाइल्स को एक साथ वीडियो रिकॉर्डिंग में लिया और फिर ये मल्टी-प्लेयर वीआर फिल्म मेकिंग गेम क्रिएट किया गया है।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk