- सितंबर मंथ में एकेटीयू लांच करेगा अपना नया व्हाट्सएप्प नंबर

- इस सेमेस्टर से स्टूडेंट्स को मिलेगा व्हाट्सएप्प पर रिजल्ट

LUCKNOW: डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी से संबद्ध इंजीनियरिंग और प्रबंधन कॉलेजों केस्टूडेंट्स को अब सीधे यूनिवर्सिटी के वीसी से जुड़ने का मौका मिलेगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन सितंबर से एक नया व्हाट्सअप नंबर जारी करने जा रहा है। इसके जरिए स्टूडेंट्स सीधे वीसी से जुड़े सकेंगे। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि स्टूडेंट्स इस नंबर पर अपनी समस्याओं के बारे में भी बता सकेंगे।

व्हाट्सएप्प पर रिजल्ट भी

यूनिवर्सिटी की ओर से बीते सेशन में व्हाट्सअप नंबर पर रिजल्ट उपलब्ध कराने की योजना तैयार की गई थी। इसके परीक्षण में सकारात्मक परिणाम मिलने के बाद अब इस सेशन से स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी उनके व्हाट्सअप नंबर पर रिजल्ट उपलब्ध कराएगा। स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी के नंबर पर अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करा इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। इसके लिए यूनिवर्सिटी की ओर से स्टूडेंट्स से कोई अतिरिक्त फीस नहीं ली जाएगी।

इस तरह देख सकेंगे रिजल्ट

स्टूडेंट्स को व्हाट्सएप्प पर रिजल्ट देखने के लिए पहले अपना मोबाइल नंबर रजिस्ट्रर्ड कराना होगा। इसके लिए स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी की ओर से घोषित किए गए व्हाट्सएप्प नंबर 7530844698 पर अंग्रेजी के अक्षरों में अपने मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप्प पर हाय लिखकर भेजना होगा। इसके बाद यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स का मोबाइल नंबर रजिस्ट्रर्ड हो जाएगा। जैसे ही रिजल्ट घोषित होंगे, वैसे ही स्टूडेंट्स को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर उनका रिजल्ट प्राप्त होगा। व्हाट्सएप्प पर स्टूडेंट्स को डायरेक्ट वीसी से जोड़ने और रिजल्ट उपलब्ध कराने वाला एकेटीयू प्रदेश की पहली यूनिवर्सिटी बन जाएगी। इसका सबसे अधिक लाभ गांव में रहने वाले स्टूडेंट्स को मिलेगा।